एचटेट आवेदन 1 से, Aadhar compulsory for HTET Dec 2017


भिवानी : एचटेट परीक्षा में पात्र को आधार से संबंधी कोई समस्या हो इस के लिए बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके तहत किसी भी पात्र का आधार प्रमाण पत्र के नामों का मिलान नहीं होने पर मैसेज उसी समय पात्र मोबाइल पर पहुंच जाएगा। इसका जिम्मा एक कंपनी को दिया है।
बोर्ड ने पारदर्शिता को लेकर एचटेट परीक्षा में आधार को जरूरी किया है। आधार के चलते कोई दूसरा पात्र परीक्षा में नहीं बैठ सकता। आधार कार्ड का नंबर पहली बार एचटेट में अनिवार्य किया गया है। वहीं पात्र परीक्षा में बैठ सकेगा जिसके आधार कार्ड प्रमाण पत्रों पर नाम पिता अन्य का नाम सही तरह से मैच करते होंगे। इस को लेकर प्रदेश भर के पात्रों में नाम को लेकर संशय बना हुआ है। इसी समस्या के निराकरण के लिए बोर्ड ने एचटेट का परिणाम तैयार करने वाली कंपनी को जिम्मा सौंपा है कि आवेदन पत्र में आधार कार्ड प्रमाण पत्रों पर अंकित नामों में कोई अंतर होता है तो वह कंपनी आवेदन पत्र में निर्धारित मोबाइल नंबर पर मैसेज करेगी कि आपका आधार अंक प्रमाण पत्र के नाम मैच नहीं कर रहे हैं। आप इसे ठीक करवा लीजिए। इसलिए आपके पास नाम ठीक करवाने का पूरा समय मिल जाएगा।
एचटेट आवेदन 1 से, आधार और प्रमाण पत्रों में नाम का मिलान सही नहीं होने पर फोन पर मिलेगा मैसेज
Image may contain: text
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana education news & (Recruitment , vacancy , job news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.