कर्मचारियों को एक जुलाई 2017 से नकद मिलेगा महंगाई भत्ता



चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों व अधिकारियों को एक जुलाई 2017 से महंगाई भत्ते की वृद्घि दर की अदायगी नगद देने का निर्णय लिया है। यह बकाया नगद राशि कर्मचारियों/अधिकारियों को नवंबर माह में अक्तूबर माह के वेतन के साथ अदा की जाएगी।
हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि केंद्र सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने भी संशोधित वेतनमानों पर एक जुलाई 2017 से महंगाई भत्ते की किस्त वर्तमान 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत कर दी है। इससे सरकार पर वित्त वर्ष 2017-18 के आठ महीनों के दौरान 86.25 करोड़ रूपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा।
इसी प्रकार जो कर्मचारी/अधिकारी असंशोधित वेतनमानों पर छठे वेतन आयोग के अनुसार वेतन ले रहे हैं,के लिए भी एक जुलाई 2017 से महंगाई भत्ते की किस्त वर्तमान 136 प्रतिशत से बढ़ाकर 139 प्रतिशत कर दी गई है। यह 3 प्रतिशत की वृद्घि भी कर्मचारियों/अधिकारियों को नगद दी जाएगी तो उनको नवंबर माह में अक्तूबर माह के वेतन के साथ मिलेगी। इससे राज्य सरकार पर वित्त वर्ष 2017-18 के आठ महीनों के दौरान 579.54 लाख रूपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा।





www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana education news & (Recruitment , vacancy , job news)

Featured Post

Education Department Haryana Every topic & other important information