HTET Answer key

एचटेट  परीक्षा-2023 की ड्राफ्ट उत्तरकुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड,04 दिसम्बर से 06 दिसम्बर सायं 05:00 बजे तक दर्ज होगी ऑनलाइन आपत्ति

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ० वी.पी.यादव एवं सचिव सुश्री ज्योति मित्तल, ह.प्र.से. ने आज यहां बताया कि बोर्ड द्वारा 02 दिसम्बर व 03 दिसम्बर, 2023 को आयोजित करवाई गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) लेवल-1 (पीआरटी), लेवल-2 (टीजीटी) व लेवल-3 (पीजीटी) से सम्बन्धित सभी विषयों की ड्राफ्ट उत्तरकुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर 03 दिसम्बर, 2023 को सांय से सार्वजनिक कर दी गई है। 
उन्होंने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्र-पत्र बुकलेट में दिए गए किसी भी प्रश्र या उत्तरकुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्र के उत्तर (विकल्प) के बारे में कोई आपत्ति है, तो इस सम्बन्ध में पूर्ण तथ्यों/प्रमाणों सहित 04 दिसम्बर से 06 दिसम्बर, 2023 सायं 05:00 बजे तक निर्धारित शुल्क 1000/- रूपये प्रति प्रश्र अनुसार जमा करवाते हुए अपनी आपत्ति बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि यदि किसी प्रश्र के सम्बन्ध में दर्ज करवाई गई आपत्ति सही पाई जाती है तो ऐसी स्थिति में उस प्रश्र के लिए जमा करवाया गया शुल्क अभ्यर्थी को परीक्षा परिणाम घोषित होने से तीन मास के अन्दर-अन्दर अभ्यर्थी द्वारा उपलब्ध करवाए गए बैंक खाते में वापिस (Refund) कर दिया जाएगा।
बोर्ड सचिव ने बताया कि प्रश्र-पत्र व उत्तरकुंजी के सम्बन्ध में 06 दिसम्बर, 2023 सायं 05:00 बजे के पश्चात् किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाली आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा तथा बिना किसी नोटिस के आपत्ति अस्वीकृत कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.