10000 vacancy by HSSC


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
निकाली थीं १० हजार वैकेंसी l
बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही उनके अच्छे दिन आ सकते हैं। जनवरी 2014 में निकाली गई क्लर्कों के 6087 पदों सहित कुल 8 हजार वैकेंसियों व इसके बाद फरवरी 2014 में निकाली गई करीब 2 हजार रिक्तियों के लिए इंटरव्यू लिए जाने की उम्मीद है। इससे करीब 10 हजार बेरोजगारों को रोजगार की आस बंधी है। इसके अतिरिक्त करीब 2-3 साल पहले निकाली गई सैकड़ों अन्य वैकेंसियों के साक्षात्कार के लिए शेड्यूल जारी होने शुरू हो गए हैं।
दरअसल हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने करीब 3 साल तक की लगभग सभी पेंडिंग वैकेंसियों के साक्षात्कार के लिए एडमिट कार्ड अपलोड करने के साथ ही साक्षात्कार की तिथि सुनिश्चित कर दी है। ऐसे में प्रदेश के हजारों बेरोजगारों के सब्र का इम्तिहान अब खत्म हो सकता है।
हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने वेबसाइट पर अपलोड किए एडमिट कार्ड
लोस चुनाव से पहले जनवरी माह में 8 हजार व फिर फरवरी माह में 2 हजार वैकेंसी निकाली गई थीं। 1 जनवरी 2014 को निकाली गई इन 8 हजार वैकेंसी के लिए नेत्रहीन व लो विजन के लिए अलग-अलग श्रेणी बना दी गई है।इसी आधार पर 2 व 3 जुलाई 2014 को साक्षात्कार भी तय किए गए हैं। इन साक्षात्कार के अतिरिक्त इन्हीं करीब 10 हजार पदों के लिए सामान्य व अन्य श्रेणी के आवेदकों के लिए भी साक्षात्कार का शेड्यूल अब जल्द जारी किए जाने की संभावना है। विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने तय हैं।
इसीलिए जुलाई व अगस्त माह तक सभी पदों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी कर दी जाएगी। इसके अतिरिक्त करीब 4-5 साल पहले निकाले गए कैनाल पटवारी के पदों के लिए भी प्रक्रिया शुरू होने की आस जग गई है।
पटवारी भर्ती रिजल्ट
एक साल पहले लिए गए करीब 1 हजार पटवारी के पदों के साक्षात्कार के बाद से लेकर अब तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ। उम्मीद है कि जुलाई के पहले सप्ताह तक इस भर्ती का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।
इन्हें भी उम्मीद
भर्ती प्रक्रिया में करीब 1500 ड्राइवर व 180 कोच के लिए भी आवेदन मांगे गए थे। ऐसे में विभिन्न खिलाडिय़ों का भविष्य भी इस भर्ती पर टिका है। करीब 197 इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्ट भी भर्ती होने हैं।
इस वर्ष होने वाले साक्षात्कार के लिए शारीरिक विकलांग व नेत्रहीनों के लिए अलग श्रेणी बनाई गई है। इसकी सूचना भी बाकायदा हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर डाल दी गई है। इसी नई प्रक्रिया के अनुरूप यह भर्ती होगी। ध्यान रहे कि इस वर्ष 150 के करीब पदों को भरा जाना है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.