पेपर री-चेकिंग विवाद अब पुलिस के हवाले+++बीटेक के प्रश्नपत्र से 40 अंकों की यूनिट गायब कुरुक्षेत्र+++अब घोषित हुआ परिणाम पांच दिन बाद फिर परीक्षा

चार फेल छात्रों को री-चेकिंग में पास करने के मामले में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चार कर्मचारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का आदेश दिया गया है। इसके विरोध में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया। सूत्र बताते हैं कि शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने चेयरपर्सन और शिक्षा विभाग की वित्तायुक्त और प्रधान सचिव सुरीना राजन के आदेश पर रि-चेकिंग मामले की जांच पुलिस से कराने की तैयारी कर ली है। इस मामले से संबंधित रिकार्ड पुलिस को सौंपा जाएगा और पूरे मामले की छानबीन होगी। यदि इसमें कोई छात्र भी शामिल होगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। वहीं प्रशासन का कड़ा रुख देखते हुए कर्मचारियों ने विरोध की राह अख्तियार कर ली है। प्रदर्शन का नेतृत्व संगठन के अध्यक्ष खुशी राम रंगा ने किया। संगठन के प्रधान ने कहा कि कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज कराना गलत है। महासचिव ऋषि राम शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों व अधिकारियों के विरुद्ध गलत कार्रवाई की जा रही है। इसको संगठन सहन नहीं करेगा। प्रशासन के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी करते हुए शिक्षा बोर्ड के सचिव डी के बेहरा को ज्ञापन सौंपा। पुलिस करेगी जांच : सचिव बोर्ड के सचिव डीके बेहरा ने कहा कि कर्मचारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश सरकार का है। मामले की जांच पुलिस से करवाई जाएगी और यदि इसमें कोई अन्य व्यक्ति भी शामिल हुआ तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\\
, जासंकें : कुवि में जब से सेमेस्टर प्रक्रिया शुरू हुई तभी से परीक्षाओं की हालत इतनी दयनीय है कि हर दिन कोई न कोई गलती होती है। जिसको लेकर विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी बीटेक की पांचवें समेस्टर की परीक्षा के पेपर से एक पूरी यूनिट ही गायब कर दी गई। जिसके कारण विद्यार्थी लगभग आधा घंटा उलझे रहे। मंगलवार को स्काइट कॉलेज में आयोजित इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग के पांचवें समेस्टर की परीक्षा थी। जिसमें विद्यार्थियों के सामने जब पेपर आया तो उनके होश उड़ गए।
अब घोषित हुआ परिणाम पांच दिन बाद फिर परीक्षा
गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दूरवर्ती शिक्षा माध्यम से एमसीए करने वाले विद्यार्थियों के सामने अजीब समस्या खड़ी हो गई है। दूरवर्ती शिक्षा की परीक्षाएं 30 जनवरी से शुरू हो रही है, लेकिन परीक्षा का परिणाम मात्र पांच दिन पहले 24 जनवरी को जारी किया गया है। विद्यार्थियों की मानें तो विवि के तहत एमसीए की परीक्षा देने वाले 18 सौ विद्यार्थियों में से केवल 326 विद्यार्थी पास हुए हैं। ऐसे में उनके पास री अपीयर के लिए आवेदन करने व परीक्षा की तैयार करने के लिए महज पांच दिन का समय है। विद्यार्थियों का आरोप है कि अगर समय रहते उनका परिणाम जारी हो जाता तो वो अपनी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर पाते। परंतु विवि द्वारा देरी से परिणाम देने के कारण उनके सामने असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है। हिसार निवासी विद्यार्थी सुभाष, जितेंद्र, प्रदीप, विजय कुमार, बलजीत सिंह व सतीश कुमार का कहना है कि 18 सौ विद्यार्थियों में से केवल 326 का पास होना उनके गले नहीं उतर रहा है। उनका कहना है कि उनके पेपर काफी अच्छे हुए थे लेकिन उन्हें परिणाम में फेल दिखाया गया है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.