भुक्कल ने भेजा आवेदन की तारीख बढ़ाने का प्रस्ताव



भास्कर फालोअप

राहतत्नशिक्षकों के १५ हजार पदों के लिए २८ जून थी अंतिम तिथि

'गुड एकेडमिक रिकॉर्ड' की शर्त हटाने की अधिसूचना के तीसरे दिन भी अपडेट नहीं हुआ ऑनलाइन सिस्टम।

प्रमोद वशिष्ठ त्न चंडीगढ़
शिक्षकों के १५ हजार पदों के लिए आवेदन में रोड़ा बनी 'गुड एकेडमिक रिकार्ड' की शर्त हटाए जाने के बाद शिक्षा विभाग के शीर्ष स्तर पर टकराव की बू आ रही है। इस बीच शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाने का प्रस्ताव भेजने की पुष्टि की है। अंतिम तारीख 10 व 15 जुलाई के बीच किए जाने की उम्मीद है। उधर शर्त हटाने की अधिसूचना के तीसरे दिन, गुरुवार को भी ऑनलाइन सिस्टम अपडेट नहीं हो पाया। सरकारी तंत्र के बिगड़े तालमेल से परेशान युवा हो रहे हैं।

सरकार शर्त हटाने की अधिसूचना तीन दिन पहले जारी कर चुकी है लेकिन भर्ती बोर्ड के चेयरमैन ब्रिगेडियर (रिटा.) नंदलाल पूनिया गुरुवार को भी कहते रहे कि उनके पास सूचना नहीं आई। दूसरी ओर वित्तायुक्त (एफसी) एवं प्रधान सचिव (शिक्षा) सुरीना राजन का कहना है कि सिस्टम अपडेट करने का काम बोर्ड का है।

मंत्री बोलीं : घोषणा एक-दो दिन में

भास्कर ने जब पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल से बात की तो उन्होंने कहा, 'शर्तें हटाने के बाद अंतिम तारीख तो बढ़ानी ही है ताकि सब युवा आवेदन कर सकें। बोर्ड के प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद एक-दो दिन में इसकी घोषणा हो जाएगी।' मुख्य संसदीय सचिव शिक्षा राव दान सिंह ने भी कहा कि तारीख बढ़ाने पर मुहर लग चुकी है। अब केवल ये तय होना है कि इसे कितने दिन बढ़ाया जाए। ये तय होते ही घोषणा कर दी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में कानूनी राय ली जा रही है।

हजारों युवा कर रहे इंतजार

'गुड एकेडमिक रिकार्ड' की शर्त हटाए जाने के बाद योग्य हुए अभ्यर्थी तभी आवेदन कर सकेंगे जब ऑनलाइन सिस्टम में जरूरी बदलाव कर दिए जाएं। मंत्री के आदेश के बावजूद इसमें देरी हो रही है। आवेदन की अंतिम तारीख 28 जून थी और कायदे से तिथि बढ़ाने की घोषणा इससे पहले हो जानी चाहिए थी। ढीले रवैये के कारण गुरुवार को भी सिस्टम अपडेट नहीं हो पाया और युवा परेशान होते रहे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.