दूसरे जिलों में ट्रेनिंग सेंटर पर भड़के जेबीटी विद्यार्थी



इंटर्नशिप सेंटर दूसरे जिलों में दिए जाने के विरोध में सोमवार को जेबीटी विद्यार्थियों ने शिक्षा बोर्ड परिसर में प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड प्रशासन को पुलिस तैनात करनी पड़ी।

विद्यार्थी मुख्यालय बंद होने तक धरने पर बैठे रहे, लेकिन बोर्ड प्रशासन ने उनसे कोई बातचीत नहीं की। इसके चलते विद्यार्थियों ने फैसला किया कि प्रदेश के जेबीटी विद्यार्थी 18 जुलाई को बोर्ड सचिव का घेराव करेंगे। बोर्ड प्रशासन द्वारा जेबीटी विद्यार्थियों के इंटर्नशिप सेंटर अन्य जिलों में दिए जाने के चलते सोमवार सुबह से विद्यार्थी बोर्ड मुख्यालय में जुटने लगे। सुबह दस बजे बोर्ड परिसर में विद्यार्थियों की अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। हर कोई बोर्ड द्वारा उनका सेंटर अन्य जिलों में किए जाने से व जेबीटी का एक साल बढ़ाए जाने से परेशान व नाराज था। जब विद्यार्थी अपनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों के पास गए, तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिससे बोर्ड प्रशासन के खिलाफ विद्यार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा।





विद्यार्थी बोर्ड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड प्रशासन को पुलिस का इंतजाम करना पड़ा है। इस दौरान पुलिस व बोर्ड के अन्य अधिकारियों ने विद्यार्थियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन विद्यार्थी अपनी मांग पर डटे रहे।



विद्यार्थियों का कहना था कि उन्हें उनके जिले में ही सेंटर अलॉट किए जाए। विद्यार्थियों ने बोर्ड मुख्यालय के गेट पर ही धरना दे दिया। इसी बीच बोर्ड सचिव लंच के लिए अपनी गाड़ी के पास आए, लेकिन गाड़ी के पास धरने पर बैठे विद्यार्थियों को देखकर वह वापस लौट गए। जब अपनी मांगों को लेकर पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बोर्ड सचिव से मिलना गया, तो उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया। इसके बाद विद्यार्थियों ने निर्णय लिया कि 18 जुलाई को प्रदेश भर के जेबीटी विद्यार्थी सुबह 9 बजे नेहरू पार्क में एकत्रित होकर शहर भर में प्रदर्शन करते हुए बोर्ड मुख्यालय पहुंचकर बोर्ड सचिव का घेराव करेंगे। 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.