केयू में नेट का पेपर लीक करने की कोशिश, सेंटर अधीक्षक पर हमला


कहां कितने सेंटर, कितने परीक्षार्थी 
रोहतक में जाम जैसे हालात बने 
ञ्च३ लोगों पर मामला दर्ज ञ्चवीसी ने दिए जांच के
आदेश


सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में बने नेट के परीक्षा केंद्र में केंद्र अधीक्षक सहायक प्रोफेसर डॉ. आनंद कुमार पर कमरा नंबर 43 में धमेंद्र नाम के एक आउटसाइडर ने कातिलाना हमला बोल दिया। आरोप है कि उक्त युवक कैमरा लिए हुए था, उसके पास प्रश्नपत्र भी मिला। संभवत: वह पेपर की फोटो उतार कर उसे बाहर भेजने की फिराक में था। जब केंद्र अधीक्षक ने उसे पकड़ा, तभी उसने हमला किया। केंद्र अधीक्षक को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

डॉ. आनंद के मुताबिक सतबीर नामक एक शिक्षक व देवीदचंद नामक एक कर्मचारी ने उक्त युवक का साथ दिया। संभव है कि इस मामले में कुछ और शिक्षक व कर्मचारियों की मिलीभगत भी हो सकती है। जांच से पूरी कहानी सामने आ जाएगी। उधर, पुलिस ने शिकायत पर सतबीर, देवीचंद व धमेंद्र के खिलाफ केस मारपीट, पेपर लीक करने के प्रयास आदि आरोपों में केस दर्ज किया है।

घटना का पता चलते ही वीसी डॉ. डीडीएस संधू और रजिस्ट्रार डॉ. कृष्णकुमार एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे और डॉ. आनंद का हालचाल जाना।

वीसी डॉ. संधू ने कहा कि केयू प्रशासन द्वारा इस मामले की पूरी जांच कराई जाएगी।

कुरुक्षेत्र . सेंटर अधीक्षक पर हमले के बाद अस्पताल में भर्ती केंद्र अधीक्षक सहायक प्रोफेसर डॉ. आनंद कुमार से मिलने पहुंचे केयू के वीसी डॉ. संधू ।

रोहतक में यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एमडीयू के तत्वावधान में 49 परीक्षा केंद्र बनाए गए। इसमें करीब 19,000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। एमडीयू की ओर लगभग 1000 कर्मी परीक्षा ड्यूटी पर तैनात रहे। वहीं, हिसार में परीक्षा में दस हजार 186 उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन इनमें से 1516 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। कुरुक्षेत्र में ४३ सेंटरों में ११५७२ ने परीक्षा दी।

हिसार में पहली बार लोकल सेंटर से राहत

हिसार. यूजीसी की ओर से जीजेयू में पहली बार बनाए गए नेट कॉर्डिनेटर सेंटर का फायदा रविवार को बखूबी दिखाई दिया। इस परीक्षा के लिए जीजेयू की ओर से 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इनमें हिसार के अलावा आस पास के जिले भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद, जींद और राजस्थान के परीक्षार्थियों के एग्जाम सेंटर रखे गए थे। जिन्हें अभी तक कुरुक्षेत्र या रोहतक विश्वविद्यालय में बने एग्जाम सेंटर में परीक्षा देने के लिए जाना पड़ता था। हालांकि एग्जाम खत्म होने के कारण बस स्टैंड पर थोड़ा भीड़ भड़ाका रहा, लेकिन एग्जाम सेंटर नजदीक होने के कारण परीक्षार्थियों के चेहरों पर रौनक नजर आई।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.