पदोन्नत मिडिल हेड के वेतन के लिए बजट निर्धारित


भास्कर न्यूजत्नजुलाना

महानिदेशक मौलिक शिक्षा विभाग ने हाल ही में मास्टर से मिडिल हेड के पद पर पदोन्नत 5548 मिडिल हेडमास्टरों का वेतन देने लिए बजट निर्धारित कर दिया है। विभाग के इस फैसले पर मास्टर वर्ग एसोसिएशन में खुशी जताई है।

इसके लिए महानिदेशक मौलिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में लिए गए फैसले के बारे में सभी जिलों के मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र क्रमांक 2/12-2013 पी.ई. (6) भेजकर अवगत कराया है। इसमें कहा गया है कि मिडिल हेड मास्टरों को वेतन व अन्य भत्तों का भुगतान 2202 हेड से व प्लान बजट से किया जाएगा। 2013-14 में प्लान पक्ष का बजट कम पडऩे पर संबंधित जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निदेशालय को डिमांड भेजने को कहा गया ह

फैसले पर मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने जताई खुशी
वेतन को लेकर आ रही थी दिक्कत

पदोन्नत हजारों मिडिल हेडमास्टरों के वेतन को लेकर परेशानी आ रही थी कि उनके वेतन प्लान बजट से दिए जाएं या नॉन प्लान बजट से। मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने मौलिक शिक्षा निदेशक से समस्या के समाधान की मांग थी। अब निदेशालय की ओर से मिडिल हेड मास्टरों के वेतन के लिए बजट निर्धारित करने पर एसोसिएशन ने खुशी जताई है। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक कहा कि यह गंभीर समस्या थी। इस वजह से पदोन्नत मिडिल हेडमास्टर को वेतन के लिए परेशानी हो रही थी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.