12वीं प्रथम सेमेस्टर में गणित का पेपर आउट

12वीं प्रथम सेमेस्टर में गणित का पेपर आउट
तोशाम (भिवानी)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की 12वीं कक्षा के प्रथम सेमेस्टर गणित का पेपर आउट हो गया। प्रश्नपत्र परीक्षा से करीब डेढ़ घंटे पहले लीक हुआ। पेपर लीक होने की खबर मिलते ही एसडीएम अजय चोपड़ा ने छापा मारकर पेपर को बरामद कर लिया। इसके बाद उन्होंने पेपर का मिलान किया, जो सही पाया गया।
उल्लेखनीय है कि 15 अक्तूबर से बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा चल रही है। सोमवार को गणित का पेपर था।
एसडीएम अजय चौपडा ने बताया कि उन्हें पेपर लीक होने की सूचना मिली थी। कई जगह छापे मारे। सुरेंद्र सिंह चौक पर कुछ सामग्री मिली। पेपर शुरू होने के बाद उसका मिलान करवाया गया, जो सही पाया गया। शिक्षा बोर्ड के सचिव डा अंसज कुमार ने बोर्ड की एक टीम का गठन कर भेजा गया है। टीम पेपर का मिलान करेगी। इधर, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. अंसज कुमार ने झज्जर और सोनीपत के स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान 122 यूएमसी पकड़े गए। वहीं बोर्ड के चेयरमैन ने केसी भारद्वाज ने लोहारू के स्कूल का दौरा किया, लेकिन वहां शांति से परीक्षाएं हुई। नारनौल के केंद्र नंबर 10 में परीक्षाओं की ड्यूटी के दौरान लापरवाही के चलते दो शिक्षकों को रिलीव किया गया।
पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं के दौरान पकड़े 122 यूएमसीwww.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.