समान वेतनमान नहीं मिला तो 13 नवंबर को करेंगे हड़ताल



रोहतक। हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी ने सोमवार को शहर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर सरकार ने 12 नवंबर तक उनकी मांगें नहीं मानी तो 13 नवंबर को विभिन्न विभागों के कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया।
सोमवार को हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी के जिला सचिव सुमेर सिवाच के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के कर्मचारी मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सुमेर सिवाच ने कहा कि हरियाणा सरकार ने केंद्र व पंजाब के बराबर वेतनमान लागू न करके और केंद्र के छठे वेतन आयोग में भारी विसंगति पैदा कर कर्मचारियों के साथ विश्वासघात किया है। सरकार को इसका खामियाजा आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा।
जनविरोधी नीतियों के विरोध में हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर पूरे प्रदेश में कमीशनरी स्तर पर 11 नवंबर को विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। साथ ही 12 नवंबर की रोडवेज की हड़ताल में तालमेल कमेटी सहयोगी करेगी। अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वे 13 नवंबर को हड़ताल करेंगे। 13 नवंबर की हड़ताल की कामयाबी के लिए कमेटी ने 10 टीमों का गठन किया। इसके बाद कर्मचारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छोटूराम चौक पहुंचे। प्रदर्शनकारियों में राजपाल सिक्का, जोगेंद्र बल्हारा, आनंद हुड्डा, सत्यनारायण, जितेंद्र लाकडा, धर्मराज कुंडू, विजेंद्र बैनीवाल, मंगल सैन, धर्मपाल हुड्डा, रामनिवास, रामकुमार और महेंद्र बागड़ी शामिल रहे।
कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
चरखी दादरी। हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर 13 नवंबर को प्रदेशव्यापी कर्मचारी हड़ताल की तैयारी के लिए खंड चरखी दादरी और बौंद कलां के सैकड़ों कर्मचारियों ने शहर के बीचों-बीच लाला लाजपतराय चौक तक प्रदर्शन किया। इससे पहले स्थानीय हाथी पार्क में बैठक भी की।
कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज के प्रधान ओम प्रकाश ग्रेवाल, सुखदर्शन सिंह, रमेश जाखड़, डॉ. हरपाल सिंह, राजकुमार घिकाड़ा, ध्यान सिंह, जगमेंद्र सिंह, राजकुमार, सुभाष चारण, नहर विभाग के पृथ्वी सिंह, रामकुमार नौसवां, राजेश्वर स्योराण और श्री भगवान, विद्यालय अध्यापक संघ के माणिक लाल, विरेंद्र यादव, सत्यप्रकाश आदि ने संबोधित किया।
हरियाणा कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर कर्मचारी हुए मानसरोवर पार्क में एकत्रित
www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.