चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 75 कर्मचारियों को नोटिस जारी

www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana


चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 75 कर्मचारियों को नोटिस जारी

 

चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहे 75 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अगर ये कर्मचारी 9 अप्रैल को होने वाली अंतिम व फाइनल रिहर्सल में भी गैरहाजिर रहे तो उनके खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज कर दिया जाएगा। जिले में लगभग 75 ऐसे कर्मचारी हैं जिनकी चुनाव कार्यों में ड्यूटी लगाई गई है लेकिन उन कर्मचारियों ने अभी तक अपना काम नहीं संभाला है। ऐसे कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। फतेहाबाद में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 26, रतिया में 20 व टोहाना में 29 हैं। अगर ये कर्मचारी 9 अप्रैल को भी अनुपस्थित रहते हैं तो उनके खिलाफ सख्त पुलिस कार्यवाही की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी डीके बेहरा ने बताया कि लोकसभा का आम चुनाव 10 अप्रैल को है और चुनाव के सुचारू संचालन के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। उस दिन मतदान होगा जो सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। उससे एक दिन पहले 9 अप्रैल को पोलिंग पार्टियों की अंतिम रिहर्सल संबंधित उपमंडल पर आयोजित होगी जिसमें पोलिंग पार्टियों को जरूरी दिशा -निर्देश के साथ -साथ चुनाव सामग्री व ईवीएम दी जाएगी। उन्हें संबंधित बूथ के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव का कार्य तत्काल व तिथि बद्ध होता है। अगर कोई कर्मचारी चुनावी कार्य में गैरहाजिर रहता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
जिले में लगभग 75 ऐसे कर्मचारी हैं जिनकी चुनाव कार्यों में ड्यूटी लगाई गई है लेकिन उन कर्मचारियों ने अभी तक अपना काम नहीं संभाला है। ऐसे कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 26, रतिया में 20 व टोहाना में 29 है। अगर ये कर्मचारी 9 अप्रैल को भी अनुपस्थित रहते हैं तो उनके खिलाफ सख्त पुलिस कार्यवाही की जाएगी।
डीसी ने कहा, अगर फाइनल रिहर्सल में भी नहीं पहुंचे तो होगा पुलिस केस 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.