महिला कंप्यूटर टीचर्स ने पुलिस के खिलाफ महिला आयोग को भेजी शिकायत


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
महिला कंप्यूटर टीचर्स ने पुलिस के खिलाफ महिला आयोग को भेजी शिकायत 

लाठीचार्ज में इंस्पेक्टर बलजीत की रही अहम भूमिका 
जबलाठीचार्ज हुआa, उस दौरान और उससे पहले ड्यूटी मजिस्ट्रेट अश्वनी गंभीर मौके पर नहीं थे। इसका सबूत पुलिस और प्रशासन की ओर से करवाई गई वीडियो है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पास मौजूद फुटेज में भी गंभीर मौके पर नहीं थे। सूत्रों की मानें तो इस मामले में गंभीर से पुरानी डेट में साइन करवाए जा सकते हैं, क्योंकि यहां पुलिस लाठीचार्ज करना नहीं चाहती थी, लेकिन जब टीचर्स ने बैरीकेड को पीछे किया तो वह एक पुलिसकर्मी की टांग पर लगा। उसके बाद लाठीचार्ज शुरू कर दिया गया। लाठीचार्ज में सबसे ज्यादा भूमिका दो दिन पहले सेक्टर-5 थाने का चार्ज संभालने वाले इंस्पेक्टर बलजीत की रही। वहीं डीसीपी राहुल शर्मा ने सेक्टर-5 पुलिस थाने में पुलिसकर्मियों और एसएचओ की मीटिंग ली। इसके बाद रविवार को शहर के स्कूल में होने वाले एचसीएल के पेपरों की ड्यूटी पर स्टाफ को लगाया गया। डीसीपी ने कहा-इस बारे में अभी जांच की जा रही है कि लाठीचार्ज के ऑर्डर किसने दिए। मुझे अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट अश्वनी गंभीर ने ये आदेश दिए थे। इस बारे में मैं खुद जांच कर रहा हूं, जिसके बाद एक्शन लिया जाएगा।
लाठीचार्ज के दौरान जख्मी हुए कंप्यूटर टीचर अस्पताल में हैं भर्ती।
भास्कर न्यूज | पंचकूला
कंप्यूटरटीचर्सपर शुक्रवार को लाठीचार्ज हुआ। कई को चोट आई। इसे लेकर प्रशासन और पुलिस पर सवाल खड़ा हो गया है कि लाठीचार्ज का ऑर्डर किसने दिया था। इसके जवाब में दोनों विभाग उलझ गए हैं और अपने-अपने लेवल पर जांच करने के नाम पर पल्ला झाड़ रहे हैं। उधर, महिला आयोग को भी शिकायत दे दी गई है, क्योंकि लाठीचार्ज के दौरान कई महिला टीचर्स को चोट आई। पुलिस ने कई टीचर्स के सिर पर वार किए और कइयों को लात-घूंसे मारे। अब पुलिस और प्रशासन इसकी जिम्मेदारी एक-दूसरे पर डाल रहे हैं।
महिला टीचर्स सर्बजीत कौर और रजिया सुल्ताना ने बताया कि पुलिस के खिलाफ महिला आयोग को शिकायत भेजी गई है। पुलिस के पास महिला पुलिसकर्मी थीं। इसके बावजूद पुलिस ने जानबूझ कर महिलाओं के साथ ऐसा किया। सर्बजीत ने बताया कि वे प्रेगनेंट हैं। उनके साथ ऐसा करना गलत है। उनके कपड़े भी फाड़े गए। महिला आयोग को पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। वे आरोपी पुलिस अफसरों कर्मचारियों पर केस दर्ज कराना चाहती हैं।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.