अब व्हाट्सएप नहीं बनेगा ब्रेकअप की वजह, ब्लू टिक्स का मिला तोड़



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
 watsapp



हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के मुताबिक जब कोई आपका मैसेज पढ़ लेता है तो उसके आगे ब्लू टिक्स बने आते हैं। इससे आपको पता चल जाता है कि आपकी गर्लफ्रेंड ने मैसेज तो पढ़ लिया लेकिन फिर भी रिप्लाई नहीं किया। इस फीचर के चलते रिलेशनशिप्स में दरार की गुजाइंश काफी बढ़ गई। पर जनाब, अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि व्हाट्सएप ने इसका भी तोड़ निकाल दिया है।

जी हां, व्हाट्सएप ने अपने नए ब्लू टिक मार्क्स के फीचर को ओपशनल कर दिया है। अब अगर आप नहीं चाहते कि मैसेज पढ़ने के बारे में आपके पार्टनर को पता चल जाएं तो आप इस ओप्शन को डिसेबल कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस आपकी सैटिंग्स बदलनी होगी। स्टेप्स-

1. व्हाट्सएप ओपन करें, फिर "सैटिंग्स" में जाएं।
2. फिर "अकाउंट" में जाकर "प्राइवेसी" पर क्लिक करें।
3. इसमें आपको "रीड रिसीपेंट्स" का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन को टर्न ऑफ कर दें।

"रीड रिसीपेंट्स" को टर्न ऑफ करने से मैसेज पढ़ने के बाद भी आपके दोस्तों को ब्लू टिक मार्क्स नहीं दिखाई देंगे। लेकिन यह वैसे ही काम करेगा जैसे "लास्ट सीन" ऑप्शन करता है। जैसे "लास्ट सीन" ऑप्शन को टर्न ऑफ करने से आपका लास्ट सीन किसी को शो नहीं होता और आपको भी किसी का लास्ट सीन शो नहीं होता, टीक वैसे ही मैसेज पढ़ने के बाद आपके दोस्तों को ब्लू टिक मार्क्स नहीं शो होंगे और आपको भी दोस्तों के मैसेज के आगे ब्लू टिक मार्क्स नहीं दिखाई देंगे।

ध्यान रहें कि ब्लू टिक मार्क्स हाइड करने के लिए आपको व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना पड़ेगा, जो अभी केवल व्हाट्सएप की साइट पर ही उपलब्ध है। 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.