सरपंचों को दिए गए हैं निर्देश छुट्टी के दिन भी बीएलओज अपने मतदान केंद्रों पर रहेंगे मौजूद



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

सरपंचों को दिए गए हैं निर्देश
छुट्टी के दिन भी बीएलओज अपने मतदान केंद्रों पर रहेंगे मौजूद
भास्कर न्यूज | करनाल/इंद्री
निर्वाचनआयोग के निर्देशानुसार आगामी एक दिसंबर से 16 दिसंबर तक वोट बनाने का कार्य किया जाएगा। इसी अवधि में मतदाताओं के मतदाता सूची से संबंधित दावे आपत्ति भी प्राप्त किए जाएंगे। आगामी 7 14 दिसंबर को छुट्टी वाले दिन भी बीएलओज अपने-अपने मतदान केंद्र पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहकर वोट बनाने का कार्य करेंगे।
जानकारी बीडीपीओ दिलबाग सिंह हुड्डा ने अपने कार्यालय सभागार में आयोजित बीएलओज की बैठक के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत में दी। चुनाव विभाग की ओर से आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिलबाग हुड्डा ने बीएलओ को निर्देश दिए कि वे अपनी डयूटी को ईमानदारी निष्ठा से निभाएं। ताकि पात्र व्यक्ति वोट बनवाने से वंचित रहे। उन्होंने कहा कि जिन युवाओं की आयु एक जनवरी 2015 को 18 वर्ष या इससे अधिक होगी। वे नई वोट बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी बीएलओज अपने अपने मतदान केंद्रों पर बैठकर ही वोट बनाने मतदाता सूची से संबंधित दावे आपत्ति प्राप्त करेंगे।
बीडीपीओ ने सभी सरपंचों को भी निर्देश दिए वे मतदाता सूची से संबंधित कार्य की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक देने के लिए गांव में मुनादी करवाएं। उन्होंने बताया कि वोट बनवाने के कार्य पर उच्च अधिकारी निगरानी रखेंगे और समय-समय पर औचक निरीक्षण करेंगे। बैठक में इंद्री क्षेत्र के चुनाव कानूनगो खजान सिंह ने भी बीएल ओज को चुनाव आयोग की हिदायतों के बारे में जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.