पार्टी कार्यक्रम में रोहतक पहुंचे सीएम ने हुड्डा सरकार को कटघरे में खड़ा किया 182 फैसलों की होगी समीक्षा: खट्टर



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana review of Hooda Govt decision

पार्टी कार्यक्रम में रोहतक पहुंचे सीएम ने हुड्डा सरकार को कटघरे में खड़ा किया
182 फैसलों की होगी समीक्षा: खट्टर
अमर उजाला ब्यूरो
रोहतक। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने फिर कहा है कि हुड्डा सरकार ने लोकसभा चुनाव केबाद राजनीतिक स्वार्थ पूर्ति के तहत 182 फैसले लिए थे, जिनकी हर हाल में समीक्षा की जाएगी। जो फैसले राजनीतिक हितों वाले होंगे, उन्हें बदलने में सरकार गुरेज नहीं करेगी। मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को यहां पुराने आईटीआई मैदान में नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को पार्टी की कमाने सौंपने पहुंचे थे।
कार्यक्रम में संबोधित करते खट्टर ने कहा कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद ही यह आभास हो गया था कि विधानसभा चुनाव में हार तय है। इसलिए ऐसे निर्णय लिए जो आने वाली सरकार के लिए परेशानी बने। पिछली सरकारों ने अंग्रेजों की नीति ‘फूट डालो राज करो’ पर काम किया है, लेकिन भाजपा सरकार ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार गड्ढे छोड़कर गई है। एक हजार पटवारियों की भर्ती की, लेकिन उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था नहीं। साल भर में ढाई सौ पटवारियों का प्रशिक्षण दिलाया जाता है तो चार साल में इनकी नियुक्ति होगी, लेकिन हमारी सरकार दिसंबर में ही एक साथ सभी का प्रशिक्षण शुरू करा देगी। पिछली सरकार ने नियमित भर्ती की बजाए 15 हजार गेस्ट टीचर लगाए। अब उनको नियमित करने पर विचार हो रहा है, लेकिन न्यायालय की शर्तों के आधार पर ही कार्रवाई होगी।
नव चयनित जेबीटी शिक्षकों को भी आश्वासन
पंडाल के बाहर प्रदर्शन कर रहे नव चयनित जेबीटी शिक्षकों को भी मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया। साथ ही खुलासा किया कि मामले में कुछ लोग कोर्ट गए हैं और छह हजार ऐसे आवेदन पाए गए हैं, जिनके हस्ताक्षर व अंगुठों के निशान गलत हैं। इससे यह साफ है कि फार्म किसी ने भरा और परीक्षा दूसरों ने दी, लेकिन जो लोग वास्तव में परीक्षा में पास हुए हैं, उन्हें नौकरी जरूर मिलेगी।
जमीन से जुड़े नेता बराला
पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला का अभिनंदन करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि बराला की नियुक्ति से पार्टी को मजबूती मिलेगी। वे जमीन से जुडे़ हुए नेता हैं और पार्टी में छोटे पदों पर रहते हुए इस महत्वपूर्ण पद पर पहुंचे हैं।
साक्षात्कार के होंगे 10 फीसदी अंक
पिछले कुछ समय से सरकार की ओर से नौकरियों में साक्षात्कार खत्म करने के निर्णय को लेकर प्रदेश भर मेें हो रही चर्चा पर भी सीएम बोले। उन्होंने कहा, नौकरी में अब दस फीसदी अंक साक्षात्कार के होंगे और 90 फीसदी अंक योग्यता के। ऐसा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए किया गया है। जमीन की रजिस्ट्री में भ्रष्टाचार होता है, इसलिए इसे भी ऑनलाइन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा कि कलेक्टर रेट की बजाए जिस मार्केट रेट में जमीन खरीदें या बेचें, वही दिखाएं। इससे राजस्व बढ़ने के साथ ही विकास भी होगा।


रोहतक में सीएम मनोहर लाल खट्टर जनसभा को संबोधित करते हुए।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.