SIM ने मांगी जॉब सिक्योरिटी



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

स्कूल सूचना प्रबंधकों  ने मांगी जॉब सिक्योरिटी

जिले के सभी स्कूल सूचना प्रबंधकों ने उन्हें शिक्षा विभाग में समायोजित कर नियमित करने की मांग पर गुरुवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष अमीर चंद मेहता से मुलाकात कर उन्हें मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

स्कूल सूचना प्रबंधकों (SIM ) का नेतृत्व करते हुए अनिल सावंत ने बताया कि स्कूल इनफार्मेशन मैनेजर (एसआईएम) की नियुक्ति जनवरी 2013 में आरएमएसए के अन्तर्गत हुई थी। हरियाणा स्कूल शिक्षा पंचकूला द्वारा ली गई लिखित परीक्षा में मेरिट के आधार पर स्कूल सूचना प्रबंधकों की पोस्ट आरएमएसए के अन्तर्गत स्वीकृत हुई है। इस पोस्ट के लिए अनिवार्य योग्यता (कम्प्यूटर साइंस), एमसीए, बीटेक (कंप्यूटर साइंस), आईटी, पीजीडीसीए थी। स्कूल सूचना प्रबंधकों की ज्वाइनिंग के बाद शिक्षा विभाग, भिवानी बोर्ड परिषद और स्कूलों का काम आन-लाईन होने से बहुत आसान हो गया है, नतीजतन स्कूल सूचना प्रबंधकों की टेक्निकल जानकारी की मदद से सभी स्कूल शिक्षा विभाग से सीधे तौर पर जुड़ गए हैं। तकनीकी योग्यता रखने और शिक्षा विभाग एवं स्कूलों का काम करने के बावजूद भी सूचना मैनेजरों के लिए अलग-अलग नियम हैं तथा सभी मैनेजरों को एक समान वेतन भी नहीं दिया जाता और ही कोई भत्ता दिया जाता है। दूसरे कर्मचारियों की भांति सरकार द्वारा पास उपनियम इन्फार्मेशन मैनेजरों पर लागू नहीं किए जा रहे, जबकि पंजाब में सभी कर्मचारियों को शुरुआत से ही पूर्ण वेतनमान अन्य लाभांश दिए जा रहे हैं।


उनकी मांगों में उनकी जॉब सिक्योरिटी, स्कूल सूचना प्रबंधकों का शोषण रोकने के लिए उन्हें शिक्षा विभाग में समायोजित करके नियमित किया जाए ताकि हरियाणा में स्कूल सूचना प्रबंधकों की सूचना टेक्नोलॉजी की मदद से शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाया जा सके। जब तक स्कूल सूचना प्रबंधकों को नियमित नहीं किया जाता तब तक उन्हें फुल पे स्केल दिया जाए। इस अवसर पर सूरज आर्य, साहिल गोगिया, निरंजन बांसल, अतीश गोयल, पूजा अरोड़ा, रचना मेहता, सुचेता चावला उपस्थित थे।a

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.