www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana




रोहतक मेँ प्रदर्शन कर नव चयनित जेबीटी ने वित्त मंत्री को सौंपा ज्ञापन !

प्रदेशमेंशमें जेबीटी के 9870 पदों पर हुई भर्ती को समीक्षा के नाम पर बीच में रोकने के विरोध में पात्र अध्यापक संघ के नेतृत्व में जेबीटी ने बैठक के बाद वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को ज्ञापन सौंपा।
अभिमन्यु ने उन्हें न्याय का आश्वासन दिया। सभी जेबीटी ने कैप्टन को बताया कि उनका रिजल्ट तो जारी कर दिया गया है लेकिन अभी तक उन्हें ज्वाइन नहीं करवाया जा रहा। इसके बाद सभी नवचयनित जेबीटी शहर विधायक कार्यालय की तरफ कूच कर गए। हालांकि पुलिस ने बेरीकेड्स लगाकर बीच में ही अध्यापकों को रोक लिया, जिसको लेकर हल्की नोकझोंक भी हुई। यहां एक घंटा प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे विधायक सचिव को ज्ञापन देकर अध्यापक वापस लौट गए। अध्यापकों ने चेतावनी दी कि यदि 28 दिसंबर तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे।


इस दौरान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत, महासचिव सुनील यादव, अशोक अटेला, झज्जर से नरेंद्र, जींद से संजीव, विजेंद्र सांगवान, ओमप्रकाश शर्मा, किशोर गुड़गांव, अर्चना गोस्वामी, मंजीत, तृप्ता, सोनिया, स्वीटी, राजबाला, गीता, प्रमिला, सुमित आदि मौजूद रहे।
प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन
पात्र अध्यापकों दोपहर ढाई बजे जुलूस की शक्ल में विधायक कार्यालय की तरफ बढ़े, लेकिन पुलिस ने मानसरोवर पार्क के सामने बेरीकेड्स लगाकर उन्हें रोक दिया। इस दौरान आगे बढ़ने को लेकर उनकी पुलिस से हल्की नोकझोंक भी हुई। सिर्फ ज्ञापन देने के लिए विधायक कार्यालय पर जाना है, यह दलील देते हुए अध्यापकों ने आगे जाने देने की गुहार लगाई, लेकिन उनकी एक चल सकी। साढ़े तीन बजे मौके पर पहुंचे विधायक के पीए को ज्ञापन देने के बाद अध्यापक लौट गए।
28 तक ज्वाइनिंग शैड्यूल जारी करे सरकार
पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार जेबीटी के पदों पर हुई भर्ती को समीक्षा के नाम पर बेवजह लटका रही है जो प्रजातांत्रिक व्यवस्था में बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेबीटी पदों पर पारदर्शी व्यवस्था के साथ भर्ती हुई। ज्वाइनिंग के लिए अध्यापक 15 दिनों में सीएम सभी विधायकों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अगर 28 दिसंबर तक सरकार ने ज्वाइनिंग शैड्यूल जारी नहीं किया तो 4 जनवरी को प्रदेश स्तरीय महान्याय रैली कर अनशन शुरू किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.