पहली से आठवीं तक की परीक्षा 28 से , प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए विभाग खुद प्रश्न पत्र उपलब्ध कराएगा, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर पर प्रश्न पत्र तैयार करना स्कूल मुखिया की जिम्मेदारी



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

पहली से आठवीं तक की परीक्षा 28 से
भिवानी(ब्यूरो)। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की परीक्षाएं 28 जनवरी से आरंभ होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने टाइम टेबल जारी कर दिया है। इस बार प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए विभाग खुद प्रश्न पत्र उपलब्ध कराएगा, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर पर प्रश्न पत्र तैयार करना स्कूल मुखिया की जिम्मेदारी होगी।
तय परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 28 जनवरी को कक्षा-1 से 5 तक के बच्चों की हिंदी, 29 को गणित, 30 को ईवीएस व 31 को अंग्रेजी की परीक्षा होगी। वहीं 6वीं से 8वीं की परीक्षा दो शिफ्ट में कराई जाएगी। पहला शिफ्ट सुबह साढ़े 9 से 12 और दूसरा शिफ्ट दोपहर 1 से साढ़े तीन तक का होगा। 28 को पहले शिफ्ट में हिंदी और दूसरे शिफ्ट में कला और गृह विज्ञान की परीक्षा होगी। 29 को सिर्फ पहले शिफ्ट में ही मैथ का पेपर होगा। 30 को अंग्रेजी और संस्कृत या पंजाबी, 31 को सामाजिक विज्ञान व विज्ञान की परीक्षा होनी है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच के मुताबिक जनवरी माह में होने वाली सभी परीक्षाओं के लिए खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से स्कूलों को निर्देश दे दिए गए हैं। पहली से पाचवीं कक्षा तक के प्रशभन पत्र शिक्षा विभाग द्वारा उपलब्ध करवाए जाएंगे। छठी से आठवीं कक्षा तक के प्रश्न पत्र स्कूल मुखियाओं को अपने स्तर पर तैयार करना होगा।
6वीं से 8वीं की परीक्षा दो शिफ्ट में कराई जाएगी

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.