होमटाउन में नौकरी करेंगे टीचर,बीएलओ की ड्यूटी पर भी नहीं



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

होमटाउन में नौकरी करेंगे टीचर



ृहरियाणा सरकार दूसरे जिलों में काम कर रहे प्राइमरी टीचरों का अंर्तजिला तबादला करने को तैयार हो गई है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि टीचरों को उनका होमटाऊन मिल जाएगा। यही नहीं अब इन टीचरों को बीएलओ की ड्यूटी पर भी नहीं लगाया जाएगा। इन फैसलों से इन टीचरों को एक बड़ी राहत मिल गई है। प्राइमरी टीचर लंबे अर्से से दूसरे जिलों में काम कर रहे प्राइमरी टीचरों के अंर्तजिला तबादले की मांग कर रहे थे। टीचरों ने इसके लिए आंदोलन चलाया था और मेवात से लेकर चंडीगढ़ तक पैदल यात्रा कर अंर्तजिला स्थानान्तरण नीति लागू करवाने की मांग की थी और इस मांग को लेकर संगठन ने शिक्षा निदेशालय के समक्ष 100 दिन का अनशन भी किया था।



राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अब टीचर बढ़चढ़ कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

संघ के महासचिव दीपक गोस्वामी के अनुसार राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक डेलीगेशन हाल में प्रधान विनोद ठाकरान की अध्यक्षता में वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव स्कूली शिक्षा टीसी गुप्ता से मिला था। इस दौरान प्राथमिक स्कूलों की समस्याओं, टीचरों से नॉन टीचिंग के काम लिए जाने, अंर्तजिला तबादला नीति, प्रमोशन आदि मुद्दों पर बातचीत हुई थी। डेलीगेशन को विभाग की तरफ से सकारात्मक आश्वासन मिला था और अब वित्तायुक्त की ओर से एक पत्र जारी कर कहा गया है। जिसमें कहा गया है कि सरकार दूसरे जिलों में काम कर रहे प्राइमरी टीचरों को उनके अंर्तजिला तबादले करने के लिए विभाग तैयार है। इसके लिए एप्लीकेशन भी मांग ली गई हैं। इसके अलावा टीचरों की बीएलओ ड्यूटी खत्म कर दी गई है।
शिक्षा विभाग जिलों में तबादले पर हुआ राजी

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.