सैमसंग-एपल नहीं, ये है सबसे तेज स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
नई दिल्ली। यदि आप सोचते हैं कि Samsung अथवा Apple ही दुनिया में सबसे जल्दी-जल्दी स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनियां है तो गलत है। क्योंकि चीन की Xiaomi एक ऎसी कंपनी है जो इस मामले इन्हें बहुत पीछे छोड़ चुकी है। फि लहाल जियाओमी ही दुनिया की सबसे तेज गति से स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी है। इसके लिए कंपनी का नाम गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है।

बहुत ही कम समय में बेचे लाखों हेंडसेट-
जियाओमी ने हाल ही में एमआई फेन फेस्टिवल स्मार्टफोन आयोजन किया था। इस फेस्टिवल का सेलिब्रेशन 8 अप्रैल को किया गया था कंपनी ने इस दिन ऑनलाइन ही 2112010 हेंडसेट बेच डाले जो कि एक रिकॉर्ड है। इसकी वजह से जियाओमी का नाम सबसे कम समय में सबसे ज्यादा हेंडसेट बेचने वाली कंपनी के तौर पर गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हो गया।

2010 में शुरू हुई थी कंपनी-
जियाओमी चीन की कंपनी है जिसकी शुरूआत 2010 में हुई थी। अपने शानदार फीचर्स और कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स की बदौलत कंपनी ने महज 5 साल में ही एपल-सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि मात्रात्मक रूप से स्मार्टफोन बेचने में अभी एपल और सैमसंग ही आगे हैं।

भारत में उतारे है ये हेंडसेट-
जियाओमी अब भारत में भी दस्तक दे चुकी है तथा हिट हो चुकी है। कंपनी यहां अपने जियाओमी एमआई3, जियाओमी रेडमी 4जी, जियाओमी रेडमी 1एस, जियाओमी रेडमी2, जियाओमी एमआई पेड, एमआई पावरबैंक तथा एसेसरीज उतार चुकी है। 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.