12वीं में संजना हरियाणा में रही टॉप, आईएएस बनने का है सपना


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
12वीं में संजना हरियाणा में रही टॉप, आईएएस बनने का है सपना
हिसार। हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की मेरिट लिस्ट
जारी कर दी। भिवानी की संजना 500 में 490 अंक लेकर टॉप
किया है। झज्जर की मनीषा (488) दूसरे , गुड़गांव की आरजू (487)
तीसरे और महेंद्रगढ़ की मनीषा (486) व रेवाड़ी के प्रणव (486) चौथे
स्थान पर रहे हैं।
पहले चार स्थानों सहित टॉप 20 लिस्ट में 13 लड़कियां हैं। साइंस
वर्ग के स्टूडेंट छाए रहे। आर्ट्स खाते में 20वां स्थान आया है। लिस्ट में
महज दो सरकारी स्कूल हैं। बोर्ड का कहना है कि लिस्ट में बदलाव
भी संभव है। हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं क्लास की
टॉपर संजना कहती हैं, ‘मैंने पापा का सपना पूरा किया। पापा
चाहते थे मैं टॉपर बनूं। मैंने मेहनत की। मां-बाप और शिक्षकों से
हौसला मिला। मैंने समय पर काम पूरा किया और यही मेरी
सफलता का मूलमंत्र है।’ पहले कोई प्रदेश में टॉपर नहीं रहा है।
इसलिए गांव वाले खुश हैं।संजना ने विज्ञान संकाय में 500 में से 490
अंक प्राप्त किए। संजना का सपना है कि वह आईएएस बनकर देश की
सेवा करे। संजना के पिता महावीर सिंह सरकारी स्कूल में पीटीआई
हैं और मां इंद्रावती गृहिणी हैं। स्कूल के प्रिंसिपल दिलबाग भांभू व
निदेशक संजय भारद्वाज ने बताया कि 6 मई को घोषित रिजल्ट में
जब संजना ने 98 प्रतिशत अंक लिए, तभी उन्हें विश्वास हो गया था
कि छात्रा हरियाणा में टॉप करेगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.