अतिथि अध्यापकों ने भेद दिया पुलिस का व्यूह



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana


राजकुमार प्रिंस, करनाल :
अतिथि अध्यापकों ने बेहद चतुराई के साथ पुलिस का व्यूह तोड़ने में सफलता हासिल की। एक तरफ पूरी पुलिस फोर्स और दूसरी तरफ चला अतिथियों का मास्टर प्लान। पुलिस जिन राहों पर अतिथियों का इंतजार करती रही, उन राहों पर एक भी अतिथि नहीं गया। अतिथियों ने अस्पताल रोड से अंदरूनी मार्गो का सहारा लेकर पुलिस के इंतजामों को तहस-नहस कर दिया। हजारों अतिथियों की सफलता यही रही कि इतने बडे़ बंदोबस्त के बावजूद वह सीएम कैंप आफिस के बिलकुल नजदीक तक पहुंचने में सफल रहे और वहां प्रदर्शन भी कर डाला। यही अतिथियों का लक्ष्य भी था, जिसे उन्होंने हासिल किया।
सेक्टर 12 के महापड़ाव स्थल से लेकर सीएम कैंप आफिस तक के मुख्य मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात थी। अतिथियों ने कैंप आफिस तक पहुंचने के लिए दूसरा रूट चुन लिया। वह महापड़ाव स्थल से सीएम कैंप आफिस की ओर निकले तो पुलिस अपने मोर्चे पर मुस्तैद हो गई। पुरानी पुलिस लाइन के पास अतिथियों को आगे बढ़ने से रोकने का पूरा इंतजाम था। इसके बाद अंबेडकर चौक पर भारी पुलिस बल लगाया गया। लेकिन अतिथियों ने पुरानी पुलिस लाइन से पहले ही अपना रूट बदल दिया। वह कल्पना चावला मेडिकल कालेज के सामने की गली से जरनैली कालोनी की ओर चल दिए। इसके बाद पुलिस लाइन रोड, क्लब मार्केट, बस स्टैंड से होते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तक शिक्षक पहुंच गए। गजब यह रहा कि पुलिस को जैसे ही पता चला कि अतिथियों ने रूट बदल लिया तो वह तेजी से उन तक भी नहीं पहुंच पाई। क्योंकि पहले पुलिस ने जगह-जगह लगाए बैरीकेट हटाए और अतिथियों की लोकेशन लेनी शुरू की। लेकिन तब तक करीब 100 अतिथि सीएम कैंप आफिस तक पहुंच भी गए थे। एसपी आवास के ठीक सामने आनन-फानन में बैरीकेट लगाकर कैंप आफिस से चंद कदम दूर रोका गया।
कैंप आफिस की सुरक्षा में नहीं था कोई
एक तरफ अतिथियों को सीएम कैंप आफिस तक पहुंचने से रोकने के लिए खासा पुलिस बल तैनात रहा। हैरानी की बात यह थी, जहां अतिथियों को जाना था, वहां पर एक भी पुलिस कर्मचारी नहीं था। आफिस के द्वार खुले हुए थे और ना ही यहां कोई हलचल थी। जैसे ही अतिथियों का प्लान पुलिस को समझ आया तो देर हो चुकी थी। एसपी अभिषेक गर्ग स्वयं कैंप आफिस के बाहर आकर डट गए। पानीपत से आए डीएसपी जोगिंद्र राठी ने कैंप आफिस की कमान संभाली। चंद मिनट में 200 से अधिक पुलिस कर्मियों ने कैंप आफिस को घेरे में ले लिया।
अतिथियों से भिड़ी आरएएफ
अतिथियों का काफिला रेलवे रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंचा तो उन्हें रोकने के लिए पर्याप्त पुलिस बल नहीं था। ऐसे में रैपिड एक्शन फोर्स ने कमान संभाली। लाठीचार्ज का आदेश मिलते ही रैपिड एक्शन ने चार्ज संभाल लिया और पुलिस के साथ मिलकर अतिथियों को बैकफुट पर धकेला।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.