गेस्ट टीचरों ने किया जोरदार प्रदर्शन


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
गेस्ट टीचरों ने किया जोरदार प्रदर्शन

करनाल में रविवार को नियमित करने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते गेस्ट टीचर।-हप्र
करनाल, 10 मई (हप्र)
पक्का करने और अपनी कई मांगों के समर्थन में हजारों गेस्ट टीचरों ने रविवार की दोपहर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। गेस्ट टीचरों ने कहा कि उनकी बैकडोर से एन्ट्री नहीं हुई, बल्कि खुद मनोहरलाल बैक डोर से हरियाणा के सीएम बने हैं।
तीन दिन से अनिश्चितकालीन महापड़ाव डालकर धरने पर बैठे हजारों गेस्ट टीचरों में से 101 ने शनिवार को मुंडन करवाकर सरकार के प्रति रोष जाहिर किया था। सीएम मनोहरलाल करनाल में ही थे, लेकिन सरकार ने अतिथि अध्यापकों की सुध नहीं ली। सीएम यह कहकर लौट गये कि अध्यापकों की एंट्री बैक डोर से हुई है। गेस्ट टीचरों ने भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में प्रदर्शन किया।
हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री ने कहा कि प्रदेश के 15 हजार गेस्ट टीचर अपने बच्चों व परिवार सहित अपना रोजगार बचाने करनाल में ही महापड़ाव डालकर आर-पार की लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले गेस्ट टीचरों को नियमित करने का वादा किया था, लेकिन अब कोर्ट का बहाना बनाकर और कोर्ट में झूठे आंकड़े देकर उन्हें हटाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी पीठ में छूरा घोंप रही है। गेस्ट टीचर्स अपना रोजगार बचाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें तुरंत प्रभाव से नियमित करे। इस दौरान अगर किसी प्रकार की अनहोनी होती है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि उनकी भर्ती एक प्रक्रिया के तहत हुई थी और बैक डोर एंट्री नहीं थी। उनकी भर्ती के समय किसी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती गई।
करनाल में रविवार को पक्का करने की मांग को लेकर गेस्ट टीचरों के प्रदर्शन के दाैरान भारी पुलिस बल मौजूद था। -रवि कुमार
वहीं दूसरी ओर, महिला विंग की राज्य प्रधान पुष्पा रानी ने कहा कि पिछली सरकार ने एक नीति बनाकर उनकी नियुक्ति की थी। उन्होंने भर्ती की सभी प्रक्रिया पूरी की थी। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगी।
गेस्ट टीचरों के आंदोलन को देखते हुए करनाल प्रशासन ने धरनास्थल के आसपास भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.