HSSC recruitment 2015 for 946 posts www.hssc.gov.in रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित


हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग www.hssc.gov.inने प्रदेश के विभिन्न विभागों में 946 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए
चण्डीगढ- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने प्रदेश के विभिन्न विभागों में 946 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हंै। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अगस्त, 2015 से 24 अगस्त, 2015 सायं 5 बजे तक किया जा सकता है। फीस जमा करने की अंतिम तारीख 27 अगस्त, 2015 होगी। वर्णित श्रेणी के पदों की सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वैबसाइटwww.hssc.gov.in पर जाकर किया जा सकता है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 494 पदों, बीबीएमबी के लिए कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 21 पदों और विकास एवं पंचायत विभाग में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 105 पदों के लिए आवेदन मांगे गये हैं। इसके अलावा, चीफ इलैक्ट्रिकल इंस्पैक्टर, हरियाणा में कनिष्ठ अभियंता (इलैक्ट्रिकल) का एक पद, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग में कनिष्ठ अभियंता (इलैक्ट्रिकल) के 37 पदों व कनिष्ठ अभियंता (मकैनिकल) के 27 पदों, कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 41 पदों और कनिष्ठ अभियंता (होर्टिकल्चर) के पांच पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 162 पदों के लिए तथा पुलिस आवास निगम में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 23 पदों, कनिष्ठ अभियंता (होर्टिकल्चर) के एक पद, कनिष्ठ अभियंता (इलैक्ट्रिकल) के चार पदों के लिए तथा हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड में कनिष्ठ अभियंता (सिविल) के 25 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गये हैं।
उन्होंने बताया कि सामान्य श्रेणी के पुरुष व महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये तथा सामान्य श्रेणी की केवल हरियाणा निवासी महिला उम्मीदवार के लिए 75 रुपये की फीस निर्धारित की गई है। इसी प्रकार, केवल हरियाणा राज्य के अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, विशेष पिछड़ा वर्ग और ईबीपीजी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 35 रुपये और महिला उम्मीदवारों को 18 रुपये की फीस देनी होगी।
प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा के निशक्त और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। उन्होंने बताया कि यह फीस नैटबैंकिंग और ई-चालान के माध्यम से जमा करवाई जा सकती है, जिनमें राज्य के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई बैंक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह फीस आवेदन पत्र के रजिस्ट्रेशन के 48 घण्टों के बाद जमा करवाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फीस भुगतान नैटबैंकिंग और ई-चालान के माध्यम से करें।
उन्होंने बताया कि साक्षात्कार और जांच के समय ऑनलाइन आवेदन की प्रिंटिड कॉपी और आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। उन्होंने बताया कि ऑफ लाइन आवेदन या डाउन लोड प्रार्थना पत्र की कॉपी कार्यालय द्वारा स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों ने उक्त श्रेणी पदों के लिए पहले आवेदन किया हुआ है और जिनका विवरण हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध है, इस पदों के लिए पात्र होंगे और ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन फीस अदायगी में छूट दी जाएगी, बहरहाल ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन फीस जमा करने के प्रमाण के साथ नये सिरे से आवेदन करना होगा

HSSC recruitment 2015 for 946 posts advt in newspaper given below

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.