शिक्षामंत्री पर बरसे गेस्ट टीचर्स




शिक्षामंत्री पर बरसे गेस्ट टीचर्स

अमर उजाला ब्यूरो
फरीदाबाद। प्रदेश भर के स्कूली बच्चों को गीता का पाठ पढ़वाने की वकालत करने वाले शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा ने सोचा भी नहीं होगा कि यहां उनके सामने ही शिक्षक उनके मुर्दाबाद के नारे लगाएंगे। बृहस्पतिवार को निगम सभागार के बाहर शिक्षामंत्री को अतिथि अध्यापकों के विरोध का सामना करना पड़ा। अतिथि अध्यापकों ने उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और चुनावी वादे को भूलने का आरोप लगाया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह सरकार के किसी भी मंत्री और नेता को क्षेत्र में नहीं घुसने देंगे।
शिक्षा मंत्री गुरुवार को यहां नगर निगम सभागार में जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता करने आए थे। बैठक खत्म होते ही कुछ अतिथि अध्यापकों ने मिलकर अपनी बात रखनी चाही। लेकिन मंत्री ने उनकी न तो बात सुनी और न ही कोई जवाब दिया।
वह गाड़ी में बैठने ही वाले थे कि शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।
अतिथि अध्यापकों का कहना था कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि सरकार बनने के बाद उन्हें स्थायी किया जाएगा लेकिन अब सरकार उनकी बात तक सुनने को तैयार नहीं है। जो अध्यापक पिछले 10 साल से बच्चों को पढ़ा रहे हैं, अब वह कहां जाएंगे। प्रदर्शन में रिशाल सिंह, महेश तेवतिया, ललिता देवी, वीर बहादुर, ऊषा यादव, रचना सिंह, अर्चना सिंह, स्नेहलता, गुरमीत कौर आदि शिक्षक शामिल रहे।
अतिथि अध्यापकों ने भाजपा पर चुनावी वादा भूलने का आरोप लगाया

www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)


मंत्री की न से भड़के अतिथि, किया घेराव

सोनीपत के पुरखास गांव में बृहस्पतिवार को कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का घेराव कर अपनी बात रखते गेस्ट टीचर।-हप्र
सोनीपत, 16 जुलाई (हप्र)
जिले के गांव पुरखास में पहुंचे कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का गेस्ट टीचरों ने घेराव कर नारेबाजी की। टीचरों का कहना था कि सरकार उनके मामले में उचित कारवाई नहीं कर रही है। गेस्ट टीचरों ने इस मुद्दे पर कृषि मंत्री से बातचीत भी की, लेकिन मंत्री ने मामला अदालत का बताकर मदद से मनाही कर दी। इससे नाराज गेस्ट टीचरों ने जमकर नारे लगाये।
हुआ यूं कि कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ वीरवार को पुरखास गांव में सभा कर रहे थे। इसी दौरान यहां 30 के करीब गेस्ट टीचर आ पहुंचे। इनमें महिला टीचरों की संख्या अधिक थे। सभा के बाद जब कृषि मंत्री यहां से निकलने लगे, तो गेस्ट टीचरों ने उन्हें बीच रास्ते में घेर लिया। कृषि मंत्री ने कहा कि ये मामला अदालत का है और इसमें जो सरकार कर सकती थी, वह प्रयास किए गए हैं।
कृषि मंत्री से टूक सा जवाब मिलने के बाद नाराज गेस्ट टीचरों ने जमकर हंगामा किया और खूब नारेबाजी की।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.