Guest teachers writ petition dismiss ,गेस्ट टीचरों की याचिका खारिज, खापों पर हाईकोर्ट सख्त ।



Guest teachers writ petition dismiss  गेस्ट टीचरों की याचिका खारिज, खापों पर हाईकोर्ट सख्त ।

गेस्ट टीचरों के बीच पूर्व मंत्री कैप्टन बोले-हां हमारी सरकार से हुई गलती
भास्कर न्यूज | चंडीगढ़
सरप्लसगेस्ट टीचरों को नौकरी से हटाने के फैसले के खिलाफ दायर अपील को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। साथ ही बर्खास्त गेस्ट टीचरों के समर्थन में आई खापों के रवैये पर भी संज्ञान लेकर सरकार को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार खापों से निपटने के लिए तैयार रहे, यदि ऐसा नहीं किया गया तो जान-माल की हानि होने पर तो दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।
हाईकोर्ट ने प्रदेश के गृह सचिव और डीजीपी को निर्देश दिए कि प्रारंभिक स्तर पर ही धरना प्रदर्शनों से निपटने के लिए तैयार रहें। आवश्यकता पड़े तो धारा 144 लगाकर धरना प्रदर्शन रोके जाएं। उल्लेखनीय है कि कई खापों ने 13 जुलाई से गेस्ट टीचरों के समर्थन में स्कूलों पर ताले जड़ने का ऐलान कर रखा है।

गोलमाल-एमडीयू में एक और कारनामा 

परीक्षा दी 64 ने, चेक होने पहुंची 114 उत्तरपुस्तिका
रोहतक। ‘ए’ ग्रेड एमडीयू का एक और कारनामा सामने आया है। एमपीएड डिपार्टमेंट में 64 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और चेक होने के लिए 114 उत्तरपुस्तिकाएं पहुंचाई गईं। अब यह समझ से परे है कि 50 नए परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिका कहां से आई और उन्हें किस मकसद के साथ मूल्यांकन के लिए भेजा गया। जो भी हो, फिलहाल ये उत्तरपुस्तिकाएं सवालों के घेरे में हैं।
एमडीयू के फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट की मई में एमपीएड द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा हुई थी। डिपार्टमेंट में कुल 64 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी। सभी उत्तर पुस्तिकाओं को कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन केे पास जमा करा दिया गया। यहां तक सब ठीक रहा, लेकिन कई दिन बाद डिपार्टमेंट के एक प्रोफेसर के पास ये उत्तरपुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए पहुंची। इन्हें देखकर प्रोफेसर भी हैरान हो गए। दरअसल, 64 परीक्षार्थियों की जगह उनके पास 114 परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाएं भेजी गई हैं।
परीक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, कहां से आए 50 नए परीक्षार्थी
www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.