हेडमास्टर करता था छात्राओं से छेड़छाड़ व गंदी बातें, महिलाओं ने पीटा

बहादुरगढ़। 'आपणे घर का नंबर दे और मेरा फोन नंबर ले लो। मां-बाप ने ना दियो और खुद ही उठाइयो।' गांव
खरमाण के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय का हेडमास्टर स्कूल की छात्राओं के साथ इस तरह की बात करता था। वह लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने के साथ उनसे अश्लील बातें भी करता था। इस बारे में पता चलने पर महिलाओं ने उसकी पिटाई कर दी और लोगाें ने स्कूल पर ताला जड़ दिया।
ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला
आरोप है कि हेडमास्टर काफी दिनों से लड़कियों से छेड़छाड़ व आपत्तिजनक बातें कर रहा था। परेशान होकर उन्होंने मंगलवार को अपने परिजनों को इस बारे में बताया। हेडमास्टर की करतूत के बारे में पता चलने पर गांव के लोगों में आक्राेश फैल गया। क्रुद्ध ग्रामीण स्कूल पर पहुंच गए और स्कूल पर ताला जड़ दिया। इसके बाद ग्रामीण स्कूल के बाहर खड़े रहे अौर हेडमास्टर रामचंद्र के पहुंचते ही उसे घेर लिया।
इसी बीच, महिलाएं भी वहां पहुंच गईं और उन्होंने हेडमास्टर को खरी-खाेटी सुनाने हुए थप्पड़ जड़ दिए।
महिलाओं द्वारा थप्पड़ जडऩे के बाद हेडमास्टर ग्रामीणों के आगे गिड़गिड़ाने लगे। उसने रोेते हुए कहा कि उस पर लगाए गए आरोप गलत हैं। उसने लड़कियों से कोई छेड़छाड़ या आपत्तिजनक बाते नहीं की और न ही वह शराब पीकर स्कूल आता है। उसने देर से स्कूल से आने की बात कबूल की।
पहले भी हो चुकी है हेडमास्टर की पिटाई
स्कूल की छात्राओं ने बताया कि हेडमास्टर उन्हें अपना नंबर देकर मां-बाप से अलग अकेले में बात करने को कहता था। लोगों ने कहा कि इस तरह के एक मामले में पहले भी हेडमास्टर की पिटाई हो चुकी है।
घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पहुंचे तहसीलदार मातूराम व बीइओ मदन चोपड़ा ने मामले की जांच कराने और आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने स्कूल का ताला खोल दिया। ग्रामीणों ने हेडमास्टर के तबादले की मांग की ।
मौके पर पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीण बलजीत व रविंद्र आदि ने कहा कि यह हेडमास्टर छात्राओं से अश्लील बातें करता है और उनसे छेड़छाड़ करता है। इतना ही नहीं यह स्कूल में शराब पीता है और मर्जी के अनुसार आता है और जाता है।
होगी उच्चस्तरीय जांच : चोपड़ा
इस बारे में बीइओ मदन चौपड़ा का कहना है कि स्कूल के हेडमास्टर पर ग्रामीणों की ओर से लगाए गए आरोप काफी गंभीर हैं। मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। जांच में अगर हेडमास्टर दोषी पाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.