जिनका हस्ताक्षर मिलान नहीं हुआ, उनका दोबारा कराया जाए : राठी

जागरण संवाददाता, रोहतक :हरियाणा प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को मानसरोवर पार्क में हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के संरक्षक हरिओम राठी ने की तथा संचालन प्रधान रामराज कादियान ने
किया। शिक्षक संघ के सदस्यों ने मांग की कि जिन शिक्षकों के हस्ताक्षरों का मिलान नहीं न होने की बात कही गई है उनका मिलान दोबारा कराया जाए। संरक्षक हरिओम राठी ने कहा कि 2011 में नियुक्त कुछ जेबीटी अध्यापकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। पीड़ित जेबीटी अध्यापकों को अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया जा रहा है।
गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की ओर से 33 जेबीटी अध्यापकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की सिफारिश की गई है। जिला प्रधान रामराज कादियान ने बताया कि करनाल की फोरेंसिक लैब में कराई गई जांच में इन 33 शिक्षकों में से 22 के हस्ताक्षर तथा 11 के अंगूठों के निशान का मिलान सहीं नहीं पाया गया था। उन्होंने कहा कि पीड़ित शिक्षकों का कहना है कि उनके हस्ताक्षर असली हैं, इसके बावजूद मिलान सहीं क्यों नहीं हो पाया, यह समझ से बाहर है। संघ के सदस्यों ने मांग की कि इन सभी अध्यापकों के मिलान दोबारा करवाए जाएं और इसकी निष्पक्ष जांच की जाए। इस अवसर पर संदीप, बिजेंद्र हुड्डा, प्रदीप, दिनेश, ललित, सुनील आदि मौजूद रहे।
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.