एचटेट उम्मीदवारों को फीस कंफर्म करने का एक और मौका

भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने फीस भरने के बाद भी हरियाणा पात्रता परीक्षा से वंचित रहे करीब चार हजार उम्मीदवारों को राहत दी है। इन उम्मीदवारों को आनलाइन फीस कंर्फमेशन करने का एक और
मौका दे दिया है। इसके साथ ही बोर्ड प्रशासन ने प्रदेश के सभी उम्मीदवारों से परीक्षा केंद्र बदलने के लिए तीन तीन जिलों के विकल्प देने का फैसला किया है।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव पंकज ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऐसे अभ्यर्थियों को यह सुविधा मिलेगी जिन्होंने निर्धारित शेड्यूल अनुसार 2 जुलाई या उससे पहले बैंक में शुल्क तो जमा करवा दिया था, लेकिन शुल्क जमा करवाए जाने का विवरण ऑनलाईन आवेदन फार्म में नहीं भर पाए थे।
उन्हाेंने बताया कि ऐसे उम्मीदवारों को पुन: शुल्क का विवरण भरे जाने का अवसर प्रदान किया गया है। वे 3 सितंबर तक ऑनलाइन शुल्क का विवरण भरकर अपना कंफर्मेशन पेज डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रकार के सभी अभ्यर्थियों के पंजीकृत फोन नंबर पर एसएमएस भी भेजा गया है।
बोर्ड सचिव ने बताया कि 4 सितंबर से 13 सितंबर तक सभी अभ्यर्थियों से परीक्षा केंद्रों के लिए तीन-तीन जिलों के विकल्प मांगे जाएंगे। जिलों का विकल्प भरे जाने के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट एचटीईटी.एनआईसी.आईएन पर लागिंग कर ऑनलाइन अपने विकल्प भर सकते हैं। पूर्व में जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए सीबीटी माध्यम का चुनाव किया था, वे भी यदि चाहें तो परीक्षा केंद्र के लिए अपने विकल्प पुन: भर सकते हैं।
गौरतलब है कि प्रदेश के करीब चार हजार उम्मीदवारों ने हरियाणा पात्रता परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन करने के बाद बोर्ड की वेबसाइट पर कंफर्मेशन नहीं किया था और इस वजह से शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने इन उम्मीदवारों के आवेदन रद कर दिए थे। अब एचटेट के लिए तिथियों में बदलाव करने पर इन उम्मीदवारों को राहत दी गई है।

http://teacherharyana.blogspot.in/2015/09/htet-public-notice-2015-httpwwwbsehorgin.html


www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.