HTET fee confirmation 2&3 Sept. 2015, Center choice 4to 13sept

एचटेट: फीस कन्फर्मेशन कर सकते हैं आज व कल
भिवानी, 1 सितम्बर
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से पात्रता परीक्षाएं (एचटेट) पोस्टपोन करने के बाद एक बार फिर से परीक्षा केन्द्रों के
लिए ऑनलाइन विकल्प मांगे गए हैं। साथ ही उन उम्मीदवारों को एक और मौका दिया गया है जोकि समय पर फीस भरने के बावजूद अपना कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड नहीं कर पाये थे।
मजेदार बात यह है कि इससे पहले बोर्ड के अध्यक्ष एवं शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टी.सी. गुप्ता ने वंचित रह गये लगभग 4000 उम्मीदवारों को एक और मौका देने से साफ इंकार कर दिया था। मंगलवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव पंकज ने कहा कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2014-15 के लिए ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने निर्धारित शैड्यूल के अनुसार 2 जुलाई, 2015 को या उससे पहले बैंक में फीस तो जमा करा दी थी, लेकिन फीस जमा कराने का विवरण ऑनलाइन आवेदन फार्म में नहीं भर पाए थे, को पुन: फीस का विवरण भरे जाने का अवसर प्रदान किया गया है। ऐसे अभ्यर्थी 3 सितम्बर, 2015 तक ऑनलाइन फीस का विवरण भरकर अपना कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रकार के सभी अभ्यर्थियों के पंजीकृत फोन नंबर पर एसएमएस भी भेजा गया है। बोर्ड के इस फैसले से परीक्षा देने से वंचित होने वाले हजारों उम्मीदवार भी अब परीक्षा दे पायेंगे।
बोर्ड सचिव के मुताबिक 4 सितम्बर, 2015 से 13 सितम्बर, 2015 तक अभ्यर्थियों से परीक्षा केन्द्रों के लिए 3-3 जिलों के विकल्प मांगे जाएंगे। जिलों का विकल्प भरे जाने के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर लॉग इन करते हुए ऑनलाइन विकल्प भर सकेंगे। पूर्व में जिन अभ्यर्थियों ने सीबीटी माध्यम का चुनाव किया था, वे भी चाहें तो परीक्षा केन्द्र के लिए विकल्प पुन: भर सकते हैं।




www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.