HVAS meeting with CM

प्रैस विज्ञप्ति                                              5/9/15

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की आज मुख्यमंत्री  हरियाणा के साथ बैठक हुई । राज्य प्रधान वजीर सिंह व राज्य महासचिव सीएन भारती ने संयुक्त रूप से बताया कि अध्यापकों की समस्याओं पर बातचीत के लिए आज करनाल में मुख्यमंत्री से अध्यापक संघ की बैठक हुई । अध्यापक संघ को करनाल में सफल रैली के बाद बुलाया गया था । बैठक में दोनों निदेशक भी शामिल रहे । संघ की और से राज्य महासचिव  व राज्य प्रधान ने अध्यापकों की समस्याओं व मांगो को जोरदार तरीके से रखा । मुख्यमंत्री से करीब एक घंटे व उसके बाद निदेशक मौलिक शिक्षा व निदेशक सकैंडरी शिक्षा से लगभग दो घंटे अलग से बैठक हुई ।
बैठक से लौटने पर राज्य कोषाध्यक्ष महताब सिंह मलिक व राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह ने बताया कि अध्यापक संघ ने अध्यापकों की सभी मांगे व समस्याएँ  मुख्य मंत्री के आगे विस्तार से रखी ।  जिसमें दो हजार में लगे अध्यापकों के लिए पोलिशी बनाने व सभी सेवा लाभ देने , आरएमएसए के अधीन किए गए पीजीटी टीचर्ज को वापस विभाग में करने , तबादला निति , अंर्तजिला तबादले , प्रमोशन , गैर शैक्षिक कार्य व बीएलओ ड्यूटी , गैस्ट टीचर्ज व कम्प्यूटर टीचर्ज मामले , स्कूलों में मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करवाने , पैंडींग कार्य , अव्यवहारिक रेशनलाईजेशन , नए सेवा नियम , निजीकरण , अवकाश रद्द न करने आदि अनेक मांगे रखी गई ।
राज्य कोषाध्यक्ष महताब सिंह मलिक ने बताया कि बातचीत सकारात्मक रही मुख्यमंत्री ने मौके पर ही निदेशक महोदय को दो हजार में लगे टीचर्ज के लिए पोलिशी बनाने व सभी सेवा लाभ देने के आदेश दिए । इसके इलावा मुख्यमंत्री ने मौके पर ही कहा कि किसी भी अतिथि अध्यापक को नहीं निकाला जाएगा जो पहले निकल चुके हैं उनको भी वापस लिया जाएगा । हर कक्षा व हर सैक्शन को अध्यापक उपलब्ध करवाया जाएगा । शहर के बाहरी इलाकों में नए प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय खोले जाएँगे । हर स्कूल में सफाई कर्मचारी उपलब्ध करवाया जाएगा इसके लिए छ हजार सफाई कर्मचारी के पद स्वीकृत किए जाएँगे । आरएमएसए के अधीन किसी भी टीचर को नहीं किया जाएगा । गैर शैक्षिक कार्यों के लिए अलग से वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी । तबादले नीति अनुसार होंगे । सेवा नियमों में भी वांछित संशोधन किए जाएगे । भविष्य में रविवार या किसी भी राजपत्रित अवकाश को रद्द नहीं किया जाएगा ।अगले वर्ष से स्कूलों में चल रही डीएड इन्टर्नशिप को भी बंद कर दिया जाएगा ।
राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह ने कहा कि अध्यापक संघ आशा करता है कि मानी गई मांगो पर मुख्यमंत्री महोदय व विभाग शीघ्र ही कार्यवाही करेंगे तभी अध्यापकों व संगठन की संतुष्टि होगी ।
आज की बैठक में प्रधान वजीर सिंह , महासचिव सीएन भारती , महताब मलिक , बलबीर सिंह , गजे सिंह , जगरोशन , राजेंद्र प्रसाद , महिपाल सिंह , सत्यनारायण यादव , जगतार सिंह , जयप्रकाश शास्त्री व सुमित्रा देवी आदि शामिल रहे ।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.