एक नवंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों पर बनेंगे आधार कार्ड

 एक नवंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों पर बनेंगे आधार कार्ड
जागरण संवाददाता, नारनौल : एक नवंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों पर 5 साल तक के बच्चों के आधार कार्ड बनाने के लिए कार्यक्रम बनाया गया है। इस पाक्षिक कार्यक्रम के बाद फिर से शेष बचे गांवों में आधार कार्ड बनाए जाएंगे। अतिरिक्त उपायुक्त आरएस वर्मा ने आधार कार्ड के संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों की बैठक ली तथा हारट्रोन के एमडी से बात करके जिले में 15 अतिरिक्त मशीनें भेजने का आग्रह किया है। ये मशीनें इसी सप्ताह जिले में आ जाएंगी। फिलहाल आधार कार्ड का काम जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों में चल रहा है जहां पर 20 मशीनें लगाई गई हैं। एक नवंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों पर बनाए जाएंगे जहां पर लगभग 45 मशीनें लगाई जाएंगी।
एडीसी ने कहा कि 5 वर्ष तक के 77 हजार बच्चों में लगभग 33 हजार बच्चों के आधार बने हैं। शेष बच्चों का आधार कार्ड जल्द से जल्द बनाने के लिए अभियान चलाया है। उन्होंने पीओ को निर्देश दिए कि वे आधार कार्ड के फार्म भरवाने के लिए सभी सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिलवाएं तथा फार्म पहले से ही भरकर तैयार रखें। वर्मा ने कहा कि जिन गांवों में मशीन जाए वहां बच्चों के बाद बड़ों के आधार कार्ड भी बनाए जाएं। इस दौरान ग्राम सचिव व सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगाएं ताकि कार्य सुचारु रूप से चले।
इस मौके पर डीआईओ जिनेंद्र अग्रवाल, कार्यक्रम अधिकारी आइसीडीएस अनीता हुड्डा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.