छह छात्रों ने क्लासरूम में सहपाठी से किया कुकर्म

बारहवीं के छात्र के साथ दोस्तों ने किया कुकर्म 

आरोपी छठवीं कक्षा के विद्यार्थी, पांच दिनों के लिए भेजे गए बाल सुधार गृह 16स्कूल प्रशासन ने आरोपी छात्रों के खिलाफ नहीं की है कोई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ (झज्जर) : बारहवीं में पढ़ने वाले किशोर के साथ उसके ही तीन साथियों ने कुकर्म किया और इसकी वीडियो बनाकर वॉट्सएप पर डाल दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 1 पीड़ित छात्र ने बताया कि वह दोस्त अविनेश उर्फ भोलू के साथ कॉलोनी में ही जय दुर्गा प्रॉपर्टी के ऑफिस में गया था। वहां पर सुनील और अशोक पहले से थे। आरोप है कि इन दोनों ने पहले उसके साथ छेड़छाड़ की और गलत हरकत करने लगे। वह बाहर निकलने लगा तो सुनील ने ऑफिस का दरवाजा बंद कर दिया। यहां तीनों ने उसके साथ कुकर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लाइन पार थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने कहा कि वारदात को लेकर जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों द्वारा मामले का वीडियो बनाने की पुष्टि हो चुकी है।


जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : अजमेरी गेट इलाके में स्थित एंग्लो ऐरेबिक मॉडल स्कूल में मामूली झगड़े के बाद छठवीं कक्षा के एक छात्र के साथ उसके सहपाठियों द्वारा क्लासरूम में कुकर्म करने का मामला सामने आया है। जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया कक्षा में कोई शिक्षक मौजूद नहीं था। स्कूल प्रशासन के खिलाफ दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है। 1डीसीपी मध्य जिला परमादित्य के मुताबिक, पीड़ित छात्र पुरानी दिल्ली का रहने वाला है। उसकी शिकायत पर कमला मार्केट थाना पुलिस ने आरोपी सभी छह छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सभी को पकड़ कर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया। जहां से सभी को पांच दिनों के लिए किंग्सवे कैंप स्थित बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है। अभी आरोपी छात्रों के खिलाफ स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। 1इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की निदेशक पद्मिनी सिंगला से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो पाई। जानकारी के मुताबिक, अजमेरी गेट स्थित एंग्लो ऐरेबिक मॉडर्न स्कूल जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के अधीन आता है। 1इस स्कूल में केवल पुरानी दिल्ली में रहने वाले छात्रों का दाखिला लिया जाता है। यहां उर्दू माध्यम से पढ़ाई होती है। बीते 17 अक्टूबर को पीड़ित छात्र का उसके सहपाठियों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। उस दौरान क्लास में कोई शिक्षक मौजूद नहीं था। प्रिंसिपल अफशान जैदी ने दूसरे किसी शिक्षक को क्लास लेने के लिए नहीं भेजा था। जिससे अधिकतर छात्र बाहर निकलकर खेलने लगे थे। कुछ ही छात्र क्लासरूम में थे। 1तभी झगड़े के दौरान आरोपी छात्रों ने कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित छात्र ने प्रिसिंपल को आपबीती बताई। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पीड़ित छात्र के परिजन का आरोप है कि शिक्षक स्कूल में बच्चों को अच्छा माहौल नहीं दे रहे हैं, जिससे इस तरह की घटना हो रही है।

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.