26 jan celebration time wise schedule in Govt schools

Letters about 26.01.2016 celebration-

  • National Flag unfurl (SMC)
  • Semi Govt letter to Laado
  • PTM
  • Checking by officers of Education department




26 jan celebration







=============================
School checking guideline to officers

गणतंत्र दिवस पर आज स्कूलों में बेटियां फहराएंगी राष्ट्रीय ध्वज
चंडीगढ़
गणतंत्र दिवस पर हरियाणा के सभी विद्यालयों में गांव की सबसे अधिक पढ़ी-लिखी लड़की ध्वजारोहण करेगी। शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस विद्यालय स्तरीय आयोजन ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के आलोक में मनाया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि ‘मेरा पहला गणतंत्र उत्सव’ के तहत 22 जनवरी, 2015 से 22 जनवरी, 2016 के बीच गांववार्ड में जन्म लेने वाली सभी बेटियों को कार्यम का निमंत्रण दिया गया है और उनकी माताओं के लिए कार्यम में प्रथम पंक्ति में बैठने के लिए स्थान का प्रबंध किया गया है।
इसके अतिरिक्त, इस अवसर पर प्रतिभा सम्मान कार्यक्त्रस्म के तहत गांव की उन बालिकाओं का सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने गत शैक्षणिक वर्ष 2014-15 में कक्षा दसवीं, बाहरवीं, स्नातक, स्नाकोत्तर व गांव में अन्य उच्चतर कक्षाओं सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इसमें शैक्षणिक वर्ष 2015-16 में दसवीं और बारहवीं कक्षा के प्रथम सेमेस्टर के परिणाम को भी शामिल किया जाएगा।
इस कार्यक्रम के बाद विद्यालयों में आम सभा की बैठक का आयोजन भी होगा, जिसमें नि:शुल्क हकदारियां और वर्दी, स्टेशनरी, स्कूल बैग का पारदर्शी वितरण व खरीद, गुणवत्तापरक शिक्षा और मासिक परीक्षा, अध्यापक-अभिभावक संघ बैठक, सभी बच्चों के मासिक टेस्ट में प्राप्त अंक/प्रगति से अवगत करवाना, ड्रॉप आउट लड़कियों का दाखिला और प्रथम समेस्टर परीक्षा परिणाम व आगामी लक्ष्य निर्धारित करना, जैसे कई बिन्दुओं पर चर्चा होगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.