haryana news




haryana news
haryana news 











सरकारी स्कूलों में अब 11वीं तक पढ़ाया जाएगा ये सब्जेक्ट
ब्यूरो / अमर उजाला, चंडीगढ़
हरियाणा के सरकारी स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र से पहली से ग्यारहवीं कक्षा तक नैतिक शिक्षा का सब्जेक्ट भी पढ़ाया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस बीच उन्हें नैतिक शिक्षा की पाठ्य पुस्तकें प्रकाशित करने की तैयारियों के बारे में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि स्कूलों में पहली कक्षा से 11वीं कक्षा तक के बच्चों में संस्कारी शिक्षा के समावेश के लिए आगामी सत्र से नैतिक शिक्षा की पुस्तक पाठ्यक्रम में शामिल की जा रही है। बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में शर्मा ने बताया कि राज्य की सभी शैक्षणिक संस्थाओं में जल्दी ...स्वच्छ प्रांगण, संस्कारी शिक्षा नाम से एक अभियान भी चलाया जाएगा।
जिन स्कूलों का 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 0 से पांच प्रतिशत तक ही आया है, उनके मुखियाओं को 22 जनवरी को शिक्षा सदन में बुलाया गया है। उनसे खराब परीक्षा परिणामों के बारे में जानकारी ली जाएगी और भविष्य में सुधार के लिए निर्देश दिए जाएंगे।
गाड़ी अधिक चलने में कुछ गलत नहीं: शर्मा
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अपनी सरकारी गाड़ी के औसत आधार पर हर रोज ज्यादा चलने की मीडिया में छपी खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें इसमें कुछ गलत नजर नहीं आता, फिर भी यदि कोई अनुचित मामला उनके संज्ञान में आया तो वे उचित कार्रवाई करेंगे।
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

1 comment:

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.