अब बिना आईकार्ड के स्कूलों तथा कालेजों में 'नो एंट्री'

अब बिना आईकार्ड के स्कूलों तथा कालेजों में 'नो एंट्री'

मैन गेट को भी सुरक्षा के लिहाज से बंद रखा जाएगा 
गुरुवार को स्कूल कॉलेजों में रही चाक-चौबंद व्यवस्था
फरीदाबाद : 26 जनवरी और पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा शिक्षण संस्थान पर हमले के बाद स्कूल कॉलेजों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है। इसे ध्यान में रख सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।

स्थानीय पुलिस के अधिकारी कैंपसों में आकर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। इस आलोक में प्रिंसिपल प्रबंधकों द्वारा सुरक्षा
की समीक्षा की गई है। बिना आई कार्ड कॉलेजों में छात्रों का प्रवेश रोक दिया गया है। इतना ही नहीं शिक्षकों को अपना परिचय पत्र लेकर आना होगा। इसे दिखाए बिना गेट से एंट्री नहीं होगी। गेट पर तैनात गार्ड को भी निर्देश दिया गया है कि जो बिना परिचय पत्र आए। उसे वापस लौटा दिया जाए।
सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया कदम 
गुरुवार को सभी कॉलेजों स्कूलों ने अपने यहां सुरक्षा की समीक्षा की। गार्डों को निर्देश दिया गया। आने-जाने वाले हर शख्स की डायरी में एंट्री करने के लिए कहा गया। शहर में दो सरकारी और इतने ही सहायता प्राप्त कॉलेज हैं। कॉलेजों स्कूलों के प्रवेश द्वार को भी बंद रखने को कहा गया है। केवल आने जाने के लिए मुख्य गेट के साथ लगा दरवाजा खुला रहेगा। मुख्य गेटों पर पीक आवर्स में गार्ड तैनात रहेगा। डीएवी शताब्दी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने बताया कि यह एक रूटीन प्रक्रिया है। सभी छात्र अपना परिचय पत्र लेकर आएं। इसलिए भी यह निर्देश दिया जाता है। गेट पर परिचय पत्र दिखाना सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। सेक्टर-16ए स्थित पंडित नेहरू कॉलेज की प्रिंसिपल विमला विश्नोई ने बताया कि मुख्य गेट पर गार्ड तैनात रहते हैं। परिचय पत्र लेकर ही सभी छात्रों को आना चाहिए।ww.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.