21 फरवरी को मिल जाएगा नई पंचायतों को कार्यभार

21 फरवरी को मिल जाएगा नई पंचायतों को कार्यभार

पानीपत । प्रदेश की नवनिर्वाचित पंचायतों 21 फरवरी से कार्यभार संभाल लेंगी। इससे पहले 12 फरवरी को करनाल में राज्यस्तरीय कार्यक्रम में जिला परिषद और ब्लॉक समिति सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। सरपंचों को शपथ दिलाने का राज्यस्तरीय समारोह 15 को करनाल में होगा। दोनों कार्यक्रमों में सीएम मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे। पंचों के शपथ ग्रहण समारोह मंडल स्तर पर होंगे।
यह पहला मौका है जब शपथ ग्रहण समारोह अलग-अलग हो रहे हैं। पहले एक ही राज्यस्तरीय कार्यक्रम होता था। कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि पंचों का शपथ समारोह मंडल स्तर पर 16 व 17 फरवरी को होगा। पहला समारोह 16 फरवरी को रोहतक मंडल में होगा। 11 बजे झज्जर में और इसी दिन बाद दोपहर एक बजे गुड़गांव मंडल के जिलों की पंचायतों की पंचों को शपथ दिलाई जाएगी।
17 फरवरी को हिसार मंडल के जिलों के लिए प्रातः 11 बजे जींद में और अम्बाला मंडल के जिलों के लिए बाद दोपहर दो बजे अम्बाला में आयोजित किया जाएगा। शपथ समारोहों में संबंधित क्षेत्र के सांसद, मंत्री, मुख्य संसदीय सचिव व विधायक उपस्थित रहेंगे। प्रदेश में तीन चरणों में 10, 17 और 24 जनवरी को पंचायत चुनाव हुए थे।
अब तेज होगी चेयरमैनी की लड़ाई
शपथ ग्रहण के बार जिला परिषद और ब्लॉक समिति में चेयरमैनी की लड़ाई तेज हो जाएगी। जिला परिषद के 416 पदों में से भाजपा समर्पित 144, इनेलो के 82, कांग्रेस के 60, बसपा के 9 और तटस्थ 121 पार्षद बने हैं। सभी जिलों में पार्टियां पार्षदों को अपने पाले में लाने में जुटी हैं। इनेलो दावा कर रही है कि 15 जिलों में तोड़-फोड़ कर चेयरमैनी हासिल कर लेंगे।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.