If HTET case no job

HTET no job एचटेट में केस बना तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने पात्रता परीक्षा में नकल रोकने के लिए कड़ा कदम उठाया है। इस दौरान अनुचित साधन प्रयोग करने, विशेषकर प्रतिरूपण केसों के मामलों में पकड़े जाने पर भविष्य में सभी परीक्षाओं में बैठने से वंचित करने तथा राज्य सरकार में नौकरी के लिए भी किसी परीक्षा में बैठने से वंचित करने का प्रस्ताव बोर्ड सरकार के पास भेजेगा। 
20 फरवरी को एचटेट 2014-15 की लेवल-3 (पीजीटी) की परीक्षा होनी है। शिक्षा बोर्ड सचिव पंकज ने बताया कि यदि परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी परीक्षार्थी के पास इस प्रकार के उपकरण पाए जाते हैं,

 भले ही उसका प्रयोग किया गया हो अथवा नहीं, तो शून्य सहनशिलता के तहत ऐसे परीक्षार्थियों पर बोर्ड के अनुचित साधन प्रयोग विनियमों के तहत कार्रवाई करते हुए आपराधिक मामलों के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा केंद्र पर सभी कक्षों में मोबाइल जैमर लगाए जाएंगे ताकि मोबाइल, ब्लुटूथ व इस प्रकार के किसी भी अन्य उपकरण के दुरुपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा सके ।123 परीक्षार्थी दो साल के लिए अयोग्य घोषित 1बोर्ड सचिव ने बताया कि पूर्व में आयोजित परीक्षाओं में 26 परीक्षार्थियों पर अनुचित साधन प्रयोग करने के मामले दर्ज किए गए थे।
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.