HTET exam 2016 - Admit Card will be submitted to exam center

HTET exam 2016 admit card submission and bio metric attendance 

HTET परीक्षा के बाद जमा हो जाएंगे प्रवेश पत्र
जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से 20 फरवरी को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा में परीक्षार्थी परीक्षा के बाद अपना प्रवेश पत्र घर नहीं ले जा सकेंगे। बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों से परीक्षा के बाद प्रवेश परीक्षा नियंत्रक को जमा कराने के निर्देश दिए हैं। बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षार्थियों से अपने प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी कराकर अपने पास रखने के सुझाव दिए हैं।
बैठक में दिए दिशा निर्देश:
शुक्रवार को जिला में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला शिक्षा अधिकारी धर्मवीर बल्डोदिया की अध्यक्षता में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में विभिन्न अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में सभी केंद्र अधीक्षकों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 20 फरवरी को दोपहर बाद 2 बजे से 27 परीक्षा केंद्रों में होने वाली परीक्षा में जिले में 7828 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने से से कम से कम दस मिनट पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा। इसके बाद आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। सभी पर्यवेक्षकों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा जारी परिचय पत्र ड्यूटी के दौरान लगाना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पूर्व विद्यालय का स्टाफ एडमिट कार्ड पर ¨प्रट फोटो व एडमिट कार्ड पर राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करके चिपकाया गया फोटो मिलान परीक्षार्थी से तथा परीक्षार्थी की फोटोयुक्त पहचान पत्र से करने के बाद परीक्षा केंद्र के अंदर जाने देंगे। मोबाइल और ब्लूटूथ लेकर जाने पर प्रतिबंध: परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल और ब्लूटूथ या इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण लगी घड़ियां आदि लेजाना प्रतिबंध रहेगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियोग्राफी का प्रबंध किया गया है। बैठक में उप जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रकाश भी मौजूद थे।


परीक्षा केन्द्र अधीक्षक द्वारा परीक्षा समाप्ति उपरान्त इस परीक्षा में उपस्थित सभी परीक्षार्थियों से उनके एडमिट कार्ड वापस लिए जाएंगे। परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड की दो प्रतियां बोर्ड की वेबसाइट डबल्यूडबल्यूडबल्यू. एचटेट. निक.इन से डाउनलोड कर लें ताकि एक प्रति केंद्र अधीक्षक द्वारा वापस लेने के बाद दूसरी प्रति रिकॉर्ड के लिए सुरक्षित रखें।
- धीरेंद्र खड़गटा, सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

वापस लिए जाएंगे एडमीट कार्ड
भिवानी :हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 20 फरवरी को आयोजित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल-3 के दौरान परीक्षा केंद्र अधीक्षक द्वारा परीक्षा समाप्ति उपरांत परीक्षार्थियों से उनके एडमिट कार्ड वापस लिए जाएंगे।
यह जानकारी देते हुए बोर्ड के सचिव आइएएस धीरेन्द्र खड़गटा ने बताया कि सभी परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड की दो प्रतियां वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डोट एचटीईटी डोट एनआइसी डोट इन से डाउनलोड कर लें। ताकि एक प्रति केंद्र अधीक्षक द्वारा वापस लेने के उपरांत दूसरी प्रति रिकार्ड के लिए परीक्षार्थियों के पास सुरक्षित रहें।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.