38 हजार नौकरियों का जल्द भरा जाएगा बैक लॉग : पंवार

38 हजार नौकरियों का जल्द भरा जाएगा बैक लॉग : पंवार

जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रदेश के परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि अनुसूचित जाति का नौकरियों में 38 हजार कर्मचारियों का बैक लॉग जल्द ही भरा जाएगा। इसके अलावा परिवहन बेड़े में 600 नई बसें शामिल की जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि हरियाणा सरकार राज्य स्तरीय संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती रोहतक में 21 फरवरी को मना रही है। वह जिले के अनुसूचित जाति पंच, सरपंच, ब्लॉक समिति और जिप सदस्यों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गुरु रविदास जयंती समारोह पहुंचने के लिए समारोह में आए सभी जन प्रतिनिधियों को भी न्योता दिया।

शनिवार को पंचायत भवन में भारत रत्न डॉ. अंबेडकर शिक्षा समिति द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मंत्री पंवार ने कहा कि 21 फरवरी को रोहतक के सर छोटूराम स्टेडियम में संत गुरु रविदास जयंती सरकारी तौर पर पहला राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। प्रदेश में पढ़ी-लिखी पंचायतों का होने का श्रेय मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को जाता है।
पंवार ने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि आने वाले समय में प्रदेश में संतों एवं महापुरूषों के नाम पर शिक्षण संस्थाएं खोली जाएंगी। इसी प्रकार अनुसूचित जाति के हितों को आंच नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश में घूमंतू जाति के लोगों के लिए आवास की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति आवास की सुविधा से वंचित न रहे और रहने के छत नसीब हो। प्रदेश सरकार इसके लिए ठोस कदम उठा रही है। उन्होंने कहा रोडवेज में चालक-परिचालक व टेक्नीकल स्टाफ का अभाव नहीं रहने दिया जाएगा। लोगों को हरियाणा राज्य परिहवन में परेशानी न हो, इसके लिए नई परिवहन नीति बनाई गई है।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.