MIS Portal में ESM केटेगरी अपडेट करने ......

MIS Portal में ESM केटेगरी व हरियाणा सरकार के अन्य विभागों से शिक्षा विभाग में आये कर्मचारी व अधिकारीयों के लिए पिछली सर्विस को अपडेट करने का प्रावधान करने बारे
सेवा में,
निदेशक
स्कूल शिक्षा निदेशालय हरियाणा
शिक्षा सदन सेक्टर 5, पंचकुला 
(उचित माध्यम द्वारा)

विषय :- MIS Portal में ESM केटेगरी व हरियाणा सरकार के अन्य विभागों से शिक्षा विभाग में आये कर्मचारी व अधिकारीयों के लिए पिछली सर्विस को अपडेट करने का प्रावधान करने बारे
श्रीमान् जी,
सविनय निवेदन है कि मेरा चयन ESM केटेगरी में हुआ है लेकिन MIS Portal में डाटा भरते समय ESM केटेगरी ही नही है l मैंने दिनांक 14-12-2013 को शिक्षा विभाग में PGT/Lecturer (History) के पद पर ज्वाइन किया था लेकिन इससे पहले मैं हरियाणा सरकार के सहकारिता विभाग में कार्यरत था l मैंने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की विज्ञापन संख्या 2/2007 में विज्ञापित सहकारिता विभाग हरियाणा के Sub-Inspector (General Line) के लिए आवेदन किया था और उसमें मेरा चयन हो गया था l मेरा रोल नम्बर 09324 व मेरिट नम्बर 110 था l हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पत्र क्रमांक HSSC-Confd. S.I.(G)/2008/708 दिनांक 16-4-2008 द्वारा मेरा नाम रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां हरियाणा, पंचकुला के कार्यालय में नियुक्ति के लिए भेजा था l रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां हरियाणा के कार्यालय ने मुझे Endst. No.1/1/2004-Admn.1(3)/3734-4012 दिनांक 16-4-2008 द्वारा नियुक्ति पत्र जारी किया था l उस नियुक्ति पत्र के आधार मैंने दिनांक 24-4-2008 को निरीक्षक, सहकारी समितियां पूंडरी जिला कैथल के कार्यालय में ज्वाइन किया था तथा रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां हरियाणा, पंचकुला के आदेश Endst. No. 6/3/09/Admn. 1(3)/2189-98 दिनांक 22-7-2009 द्वारा 04-8-2009 को निरीक्षक, सहकारी समितियां जींद-II के कार्यालय में ज्वाइन किया था l
शिक्षा विभाग में चयन हेतु Haryana School Teachers Selection Board (HSTSB) की विज्ञापन संख्या 1/2012 में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद विज्ञापन में प्रकाशित हिदायतों अनुसार मैंने उचित माध्यम द्वारा रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां हरियाणा, पंचकुला के कार्यालय में शिक्षा विभाग में चयन के लिए NOC (No Objection Certificate) के लिए लिखा था l रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां हरियाणा, पंचकुला के कार्यालय ने पत्र क्रमांक प्रशा T (3) 6642-43 दिनांक 03-9-2012 द्वारा मुझे NOC जारी किया था जोकि मैंने साक्षात्कार के समय HSTSB में जमा करवा दिया था l इसी NOC के आधार पर मैं दिनांक 14-12-2013 को सुबह सहकारी विभाग (निरीक्षक सहकारी समितियां जींद-II) से रिलीव हुआ था तथा 14-12-2013 को सुबह ही शिक्षा विभाग में ज्वाइन किया था लेकिन MIS Portal में मेरी सहकारिता विभाग हरियाणा की सर्विस भरने का कोई प्रावधान नही है l अत: आपसे निवेदन है कि MIS Portal में ESM केटेगरी व हरियाणा सरकार के अन्य विभागों से शिक्षा विभाग में आये कर्मचारी व अधिकारीयों के लिए पिछली सर्विस को अपडेट करने का प्रावधान किया जाये ताकि MIS पोर्टल में डाटा अपडेट करके आपके कार्यालय में भेजा जा सके l
आपका आज्ञाकारी
सुरेश कुमार (इतिहास प्रवक्ता)
GHS अमरहेड़ी, जींद 
दिनांक :- 13-2-2016
www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.