CCL to female doctors

महिला चिकित्सकों को मिलेगी चाइल्ड केयर लीव

जागरण संवाददात, हिसार
अब महिला चिकित्सकों को भी अपने नन्हे-मुन्नों को लालन-पालन के लिए चाइल्ड केयर लीव दी जाएगी। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के लागू होने से महिला चिकित्सकों में खुशी की लहर है। बता दें कि पहले महिला चिकित्सकों को मेटरनिटी लीव तो मिलती थी, लेकिन चाइल्ड केयर लीव नहीं मिलती थी। ऐसे में उनके बच्चे कब घुटनों के बल चलने लगे, उन्हें पता ही नहीं चल पाता था।
बात दें कि एक जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट के माध्यम से महिला चिकित्सकों को यह खुशखबरी दी थी। इसी घोषणा के तहत तीन चार दिन पहले ही नागरिक अस्पताल प्रशासन को स्वास्थ्य विभाग का पत्र प्राप्त हुआ है। ऐसे में पत्र मिलने के साथ ही महिला चिकित्सकों को मिलने वाली यह सुविधा शुरू हो गई है।
इस प्रकार मिलेगी सुविधा
योजना के लिए महिला चिकित्सकों को कई हिस्सों में दो साल की चाइल्ड केयर लीव मिलेगी। इसके तहत चिकित्सक को तीन महीने की छुट्टी के बाद एक महीने अपने काम पर आना होगा। इसके बाद वह फिर से तीन महीने की छुट्टी ले सकती हैं।
लंबे समय से की जा रही थी मांग
महिला चिकित्सक लंबे समय से प्रदेश सरकार से चाइल्ड केयर लीव की मांग करती आ रही थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री से ट्विटर पर 10 दिसबंर 2015 में चिकित्सकों को अर्न लीव से छुटकारे की बात कही थी। इसके पश्चात नये साल पर उन्होंने ट्वीट के माध्यम से ही योजना को लागू करने की घोषणा की ।
वर्जन.
महिला चिकित्सकों को दो साल की चाइल्ड केयर लीव दिए जाने संबंधी पत्र हमें मिल गया है। इस सुविधा को लागू कर दिया गया है। महिला चिकित्सकों के लिए यह खुशी प्रदान करने वाला फरमान है।
 जेएस ग्रेवाल, सीएमओ, नागरिक अस्पताल
Sourcewww.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.