एक साथ स्कूलों की वार्षिक व बोर्ड परीक्षा, कैसे दे ड्यूटी अध्यापक

 एक साथ स्कूलों की वार्षिक व बोर्ड परीक्षा, कैसे दे ड्यूटी अध्यापक
जागरण संवाददाता, सिरसा :हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में डयूटी दे रहे अध्यापकों को स्कूलों में चल रही वार्षिक परीक्षा में भी डयूटी देना जरूरी होगा। शिक्षा विभाग के जिला अधिकारी ने इसके लिए पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं। इससे अध्यापक असमंजस की स्थिति में हैं। जिसको लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने इस फरमान का विरोध किया है।
राजकीय स्कूलों में हरियाणा बोर्ड की दसवीं व बारहवीं कक्षा की परीक्षा चल रही हैं। वहीं स्कूलों में छठी से आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा भी चल रही है। बोर्ड परीक्षा में डयूटी लगी होने के कारण अध्यापक स्कूल की वार्षिक परीक्षा में ड्यूटी नहीं दे रहे थे। उन अध्यापकों को स्कूलों की वार्षिक परीक्षा में डयूटी देना जरूरी होगा। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिए हैं।
.
अध्यापक कैसे पहुंचे परीक्षा केंद्र
राजकीय स्कूलों में छठी से आठवीं कक्षा तक की परीक्षा सुबह 8 बजे से 10:30 बजे तक होती है। जबकि बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा सुबह के सत्र में 11 से 1:30 बजे व बारहवीं कक्षा की परीक्षा 2:30 बजे से 5 बजे तक होगी है। दसवीं कक्षा में जिन अध्यापकों की डयूटी लगी है उनको परीक्षा केंद्र में आधा घंटे पहले पहुंचना होता है। ऐसे में अध्यापक वार्षिक परीक्षा में डयूटी देकर बोर्ड की परीक्षा में डयूटी कैसे दें ।
.
अध्यापक संघ बोला तुगलगी है फरमान
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के उपप्रधान सुनील यादव ने कहा कि वार्षिक परीक्षा के साथ बोर्ड की परीक्षा में डयूटी देना अध्यापकों के लिए जरूरी कर दिया है। इसके लिए सभी स्कूल इंचार्जों के पास जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से अब पत्र भेजा गया। इस तुगलकी फरमान का अध्यापक संघ विरोध करता है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।
जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा ने कहा कि अध्यापकों की कमी के कारण ऐसा किया गया जिससे स्कूलों में वार्षिक परीक्षा लेने में कोई दिक्कतें न आए।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.