PGT exam candidates 6000+

छह हजार ने दी पीजीटी की परीक्षा
कुरुक्षेत्र :हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पीजीटी की परीक्षा का आयोजन किया गया। प्रदेश भर से आए लगभग छह हजार अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। जिला प्रशासन की ओर से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। सुबह के सत्र में 24 और शाम के सत्र में 16 परीक्षा केंद्रों का निर्माण किया गया था। परीक्षा के संयोजक एसडीएम सतबीर कुंडू ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण रही।
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से रविवार को राजनीति शास्त्र और अर्थशास्त्र विषयों के पीजीटी परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा सुबह के सत्र में सुबह 10.30 बजे से शुरू हुई, जो 11.45 बजे संपन्न हुई। सुबह के सत्र में राजनीति शास्त्र के परीक्षा हुई दी। इसमें लगभग छह हजार अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से लगभग 65 प्रतिशत ने परीक्षा में भाग लिया। सुबह के सत्र में नौ बजे ही परीक्षार्थी परीक्षा भवन के अंदर चले गए थे। इसी तरह शाम के सत्र शाम तीन बजे से 4.15 बजे तक परीक्षा चली। इसमें 1.30 मिनट पर छात्रों को परीक्षा भवन में पहुंचना था। परीक्षा संयोजक सतबीर कुंडू ने बताया कि शाम के सत्र में आयोजित अर्थशास्त्र की परीक्षा में 3200 ने आवेदन किया था। जिनमें से भी लगभग 62 से 65 प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े प्रबंध किए गए थे। हर परीक्षा केंद्र के पास धारा 144 लगाई गई थी। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई।
यातायात व्यवस्था के लिए रोका भारी वाहनों को
प्रदेश भर से आए अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। इसके कारण शहर में जाम लगने की पूरी संभावना थी, लेकिन प्रशासन ने शनिवार को ही धारा 144 लगाने के साथ ही शहर में भारी वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद अधिक वाहनों के सड़कों पर होने के कारण थोड़ी परेशानी तो जरूर हुई, लेकिन जाम जैसी कोई स्थिति नहीं बन पाई। इसके अलावा वाहनों की व्यवस्था के लिए सड़कों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई थी।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.