Cashless to Govt. Employee Haryana

कर्मचारियों के लिए कंप्रेसिव कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा योजना (सीसीएचएसई) के संबंध में।

ऊपर उद्धृत विषय के संदर्भ में,

जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं कि हरियाणा सरकार। हरियाणा सरकार सभी नियमित लोगों को सीमित कैशलेस स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रही है। दिनांक 20.11.2017 की अधिसूचना के अनुसार कर्मचारी पेंशनभोगी और उनके आश्रित, बाद में दिनांक 04.04.2018, 08.03.2021 और 08.06.2021 द्वारा संशोधित किए गए। मौजूदा सीमित कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा योजना बिल प्रसंस्करण के मैनुअल मोड के साथ गैर-आईटी आधारित है। इसके अलावा, मौजूदा योजना में प्रतिपूर्ति प्रत्येक विभाग के प्रमुख के स्तर पर की जा रही है।

सीमित कैशलेस योजना की सीमाओं को ध्यान में रखते हुए, हरियाणा सरकार। कर्मचारियों के लिए कंप्रेसिव कैशलेस हेल्थ फैसिलिटी स्कीम (सीसीएचएसई) नामक एक नई योजना शुरू की है। यह योजना एक व्यापक कैशलेस योजना होगी जिसमें नियमित कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके आश्रितों को न केवल 6 जीवन-घातक आपात स्थितियों यानी कार्डिएक इमरजेंसी, ब्रेन हेमरेज, कोमा इलेक्ट्रोक्यूशन, कैंसर चरण 3 और 4, दुर्घटनाएं और सीओवीआईडी ​​(7वीं); लेकिन, अनुमोदित पैकेजों के लिए सभी प्रकार के इनडोर उपचार के लिए भी। इस योजना का प्रबंधन आयुष्मान भारत हरियाणा स्वास्थ्य संरक्षण प्राधिकरण (एबी-एचएचपीए) द्वारा किया जाएगा। नई योजना आईटी आधारित है और सूचीबद्ध अस्पताल को प्रतिपूर्ति उक्त एकल एजेंसी द्वारा की जाएगी। इस योजना के लाभार्थी डेटा को एनआईसी और एसएचए की मदद से आयुष्मान भारत-पीएमजेएवाई के पोर्टल पर एकीकृत किया जा रहा है, जिससे पैनल में शामिल अस्पतालों को हरियाणा सरकार की पहचान करने में सुविधा होगी। लाभार्थी.

इस संबंध में, सभी निजी अस्पताल हरियाणा सरकार के साथ सूचीबद्ध हैं। हरियाणा सरकार को चिकित्सा मामले के प्रावधान के लिए। इस योजना के कार्यान्वयन के लिए कर्मचारियों/पेंशनभोगियों और उनके आश्रितों को AB-PMJAY पोर्टल पर आना होगा, इसलिए आपसे अनुरोध है कि AB-PMJAY पोर्टल (https://hospitals.pmjay.gov.in) पर बोर्डिंग की प्रक्रिया पूरी करें। दो दिनों के अन्दर। किसी भी कठिनाई के मामले में, जिला नोडल अधिकारी (डीएनओ) से संपर्क किया जा सकता है, त्वरित संदर्भ के लिए डीएनओ की सूची यहां संलग्न है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.