शिमला में स्कूली छुट्टियों का शेड्यूल जारी

शिमला . प्रदेश सरकार ने 31 मार्च, 2012 तक स्कूली छुट्टियों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह शेड्यूल ग्रीष्म व शरदकालीन दोनों स्तर के स्कूलों के लिए जारी कर दिया गया है। यह अवकाश शेड्यूल 52 दिनों का है। ग्रीष्म कालीन स्कूलों में कुल्लू व लाहौल-स्पीति के लिए मानसून ब्रेक 20 जुलाई से 10 अगस्त तक 22 दिन का होगा।

दीवाली के दौरान छह दिन की फेस्टिवल ब्रेक (दीवाली से एक दिन पहले) व एक जनवरी से 24 जनवरी तक 24 दिन की विंटर ब्रेक होगी। कुल्लू जिला के लिए 22 दिन की मानसून ब्रेक 20 जुलाई से दस अगस्त, दशहरा के दौरान छह दिन की फेस्टिवल ब्रेक (दशहरा से एक दिन पहले) व एक जनवरी से 24 जनवरी तक 24 दिन की विंटर ब्रेक होगी। लाहौल-स्पीति जिला के लिए 17 जुलाई से 27 अगस्त तक 42 दिन की समर ब्रेक व दस दिन की दशहरा ब्रेक होगी।

(दशहरा से एक दिन पहले) होगी।

शरदकालीन स्कूलों के लिए मानसून ब्रेक 27 जुलाई से दस अगस्त तक 15 दिन की होगी। दीवाली से चार दिन पहले से छह दिन की फेस्टिवल ब्रेक और एक जनवरी से 31 जनवरी तक 31 दिन की विंटर ब्रेक होगी।
उन्होंने कहा कि इस दूषित पानी की मार से फसलों पर ही नहीं बल्कि यहां के लोगों को भी पेट की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने प्रशासन से इस रसायनुक्त पानी को दरिया में डालने पर रोक लगाने का आग्रह किया है। लोगों ने चेताया है कि अगर इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वे आंदोलन करने पर विवश होंगे। इस मौके पर पूर्व सरपंच ओमप्रकाश, गुरमेल सिंह, गुरदेव सिंह, जसवीर सिंह, कर्मचंद, राकेश कुमार, फकीर चंद, जोगिंद्र सिंह, हरीकिशन, रामदास, रणजीत सिंह, दिलबाग सिंह, दरबार सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.