जींद में जेबीटी छात्रा से न दुष्कर्म हुआ और न ही उसकी हत्या हुई


मौत का रहस्य त्न३ बार पोस्टमार्टम के बाद अब पुलिस जांच रिपोर्ट तैयार 
ञ्चपुलिस अगले सप्ताह जांच रिपोर्ट को अदालत में पेश करेगी 
यह है मामला बनिया खेड़ा गांव की छात्रा 24 अगस्त की सुबह घर से जेबीटी की परीक्षा देने के लिए निकली थी। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंची। एक व्यक्ति को अमरहेड़ी गांव में नहर के पास एक रोल नंबर स्लिप पड़ी मिली। इस पर छात्रा के घर का नंबर लिखा था। व्यक्ति ने इस बारे में छात्रा के परिजनों को बताया। इसके बाद काफी तलाश शुरू हुई। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अगले दिन 25 अगस्त की सुबह करीब आठ बजे छात्रा का शव अमरहेड़ी में ही नहर के पास मिला। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद इसे हत्या की वारदात बताया। इस मामले को लेकर तोडफ़ोड़, जाम और प्रदर्शन भी हुए। शव का तीन बार पोस्टमार्टम हुआ। जिला स्तर पर जींद अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद पीजीआईएमएस रोहतक छात्रा का शव ले जाया गया। यहां से भी परिजनों ने संतुष्टि नहीं होने की बात कही। इसके बाद शव का एम्स में पोस्टमार्टम हुआ।



जींद के बनिया खेड़ा गांव की जेबीटी एक छात्रा के साथ न दुष्कर्म हुआ और न ही उसकी हत्या की गई। उसे जबरन जहर खिलाने या किसी तरह की छीना झपटी के भी साक्ष्य नहीं मिले हैं। यह खुलासा पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ है। पुलिस की जांच में ये तथ्य सामने आए हैं। ऐसे में न्याय की आस लगाए बैठे पीडि़त पक्ष को धक्का लगा है। आईजी ने मामले की जांच हिसार के एसपी बी. सतीश बालन को सौंपी थी। पुलिस ने मामले को लेकर अपनी जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब इसे अगले सप्ताह कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस की मानें तो यह मामला आत्महत्या का है। जबकि छात्रा के परिजनों और दलित संगठन ने दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने के आरोप लगाए थे।

॥'काफी की मौत के मामले की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई है। जांच में जेबीटी छात्रा के साथ दुष्कर्म होने या उसकी हत्या करने की बात सामने नहीं आई है।'

-बी. सतीश बालन, पुलिस अधीक्षक। 
www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.