बेरोजगार कला अध्यापकों ने सरकार को 14 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)
बेरोजगार कला अध्यापकों ने सरकार को 14 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया 
ञ्च15 को शिक्षा बोर्ड में अनशन देने की चेतावनी
ञ्चडीसी को बुलाने पर अड़े, नहीं दिया डीडीपीओ को ज्ञापन 
भास्कर न्यूज त्नरोहतक
पुराने नियमों के आधार पर नियुक्ति देने और कला विषय को नियमित करने की मांग को लेकर प्रदेश भर के बेरोजगार कला अध्यापक उस समय प्रदर्शन स्थल पर जिला उपायुक्त को बुलाने के लिए अड़ गए, जब डीडीपीओ अजय मिश्रा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे। करीब 25 मिनट तक प्रदर्शनकारियों द्वारा चले इस नाटकीय घटनाक्रम के बाद एसडीएम अमरदीप जैन और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बलवंत सिंह नरवाल को सीएम के नाम मांग पत्र दिया गया और अध्यापक शांत हुए।

इस दौरान बेरोजगार कला अध्यापकों ने चेतावनी दी कि अगर 14 जनवरी तक उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से उपयुक्त जवाब नहीं मिला तो 15 जनवरी को प्रदेश भर के 20 हजार अध्यापक भिवानी में शिक्षा बोर्ड के सामने अनशन देंगे। इससे पहले, 27 दिसंबर को राज्य के सभी 21 जिलों में विधायकों व सांसदों को ज्ञापन देंगे। मौका रहा, सोमवार को दोपहर 12 बजे सेक्टर छह में बेरोजगार कला अध्यापक समिति के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन का। इस धरने में प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्य में पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे। प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप रानीला ने बताया कि राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग में कला अध्यापकों की नियुक्ति के लिए जो नए नियम बनाएं हैं, वह ऑर्ट एंड क्रॉफ्ट डिप्लोमा धारकों के खिलाफ है। इस वजह से राज्य के करीब 20 हजार कला अध्यापक बेरोजगार हो गए है। उनकी मांग है कि शिक्षा विभाग पुराने नियमों के आधार पर ही कला अध्यापकों की नियुक्ति करें। साथ ही, आगामी वर्ष 2014 के फरवरी माह में होने वाली एच-टेट परीक्षा में आर्ट एंड क्राफ्ट डिप्लोमा धारकों को भी शामिल करें।





करीब साढ़े 3 घंटे तक चले इस धरने में राज्य भर से आए विभिन्न पदाधिकारियों ने संबोधित किया। इसके बाद, सभी प्रदर्शनकारी उपायुक्त कार्यालय की तरफ बढ़े। 

1 comment:

  1. Art & Craft ke saath C.p.Ed. pass PTI ki bhi post nahi rahi, unhe bhi saath aana chahiye.

    ReplyDelete

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.