ईलम यूनिवर्सिटी पर बैन से कॉलेज में हंगामा


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
ईलम यूनिवर्सिटी पर बैन से कॉलेज में हंगामा
अमर उजाला ब्यूरो
हिसार। सिक्किम की ईलम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त राजगढ़ रोड स्थित एसआर जाट बीएड कॉलेज के 26 विद्यार्थियों को रोल नंबर नहीं दिए जाने पर उन्होंने कॉलेज में जमकर हंगामा किया। कॉलेज प्राचार्य के रोल नंबर उपलब्ध करवाने के आश्वासन के बाद छात्र शांत हुए। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के आदेश पर कॉलेज ने ईलम यूनिवर्सिटी से पासआउट विद्यार्थियों के रोल नंबर रोक लिए थे। जीजेयू यूनिवर्सिटी में भी पिछले वर्ष छात्रों को एग्जाम देने से रोक दिया गया था।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने आदेश जारी किए थे कि सिक्किम की ईलम यूनिवर्सिटी से बैचलर और मास्टर डिग्री करने वाले छात्रों को रोल नंबर और प्रेक्टिकल नहीं देने दिए जाएंगे।
जब छात्रों ने इस नोटिस को पढ़ा तो वे भड़क गए। उन्होंने प्राचार्य के ऑफिस में जमकर हंगामा किया। छात्रों ने बताया कि जब उन्होंने बीएड कॉलेज में दाखिला लिया था उस वक्त इस तरह का कोई नियम और शर्त उनके सामने नहीं रखी गई थी। यहां तक की प्रॉस्पेक्टस में भी इस बारे में कुछ नहीं लिखा था। अब अचानक विश्वविद्यालय का यह आदेश जारी करना हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है, जिसके किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा।
छात्रों ने कहा कि कि पिछले वर्ष दिसंबर में यूनिवर्सिटी की ओर से यह आदेश जारी किए गए थे, परंतु इतने दिनों तक कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को इस बारे में नहीं बताया। जब छात्रों को इस बात का पता चला तो वह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय भी गए, जहां पर उन्होंने कुलपति से मुलाकात की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके चलते सोमवार को छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य के कक्ष में जमकर हंगामा किया।
प्राचार्य निर्मला देवी ने बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि छात्रों की मांग पूरी जायज है। मैंने भी मंगलवार को छात्रों के साथ कुलपति से मुलाकात की थी। मैंने छात्रों की समस्या को लेकर कुलपति को लिखित में पत्र सौंपा था। जिसको लेकर कुलपति ने एक कमेटी का गठन किया है, जो आने वाले 15 दिनों में इस समस्या का समाधान निकालेगी।
बीएड कॉलेज में 26 स्टूडेंट्स को जारी नहीं किए गए रोलनंबर
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से आए हैं आदेश, वीसी से भी मिल चुके हैं छात्र

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.